एमपी में बीजेपी की हार के बाद इस्तीफों का दौर शुरु, अब इन्होंने छोड़ा पद

After-the-defeat-of-BJP-in-MP

भोपाल। मध्‍य प्रदेश में बीजेपी की हार के बाद इस्‍तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है। सुबह प्रदेशाध्‍यक्ष राकेश सिंह ने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को पत्र भेजकर इस्‍तीफा दिया, हालांकि अमित शाह ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार नहीं किया और उन्‍हें कड़ी मेहनत करने के लिए कहा है। इसी क्रम में अब मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

दरअसल, बीजेपी नेता तपन भौमिक ने मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष पद से दिया। बीजेपी नेता तपन भौमिक 3 साल से पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष थे।बीजेपी की सरकार जाते ही तपन भौमिक ने अपना इस्तीफा पर्यटन विकास निगम के एमडी को सौंप दिया है।वही मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष बाबू सिंह रघुवंशी ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है।उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दिया है।इस्तीफे के बाद रघुवंशी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। रघुवंशी ने कहा है कि कांग्रेस के कर्ज माफी वाली घोषणा के झांसे में किसान आ गए जिसके चलते बीजेपी को सीटों का नुकसान हुआ और हार का सामना करना पड़ा।

टिकट वितरण से पहले भी इस्तीफा बना था चर्चा का विषय 

इससे पहले टिकट वितरण के दौरान भी भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक का इस्तीफा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था|  जिसमे अपनी उपेक्षा को लेकर सवाल उठाते हुए नाराजगी जाहिर की गई थी और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की मांग की गई थी|  प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत को लिखे गए इस खत में लिखा गया था कि बाल्यकाल से संघ का स्वयंसेवा रहते हुए, मीसाबंदी रहते हुए, नगर, तहसील, जिला प्रचारक रहते हुए भाजपा का संभागीय संगठन मंत्री जिला संगठन मंत्री, प्रदेश कार्यालय मंत्री रहा और वर्तमान में मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम का अध्यक्ष रहते हुए पूरा जीवन संघ विचार को समर्पित कर दिया| लेकिन कुछ सालों से कार्यकर्ताओं की उपेक्षा से व्यथित हूँ| तीन दिन से मिलने का प्रयास में हूँ लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने अपमानित कर अंदर भी नहीं जाने दिया| यदि मेरे साथ ऐसा हुआ है तो आम कार्यकर्ता के साथ क्या होगा| हालाँकि इस वायरल पत्र को उन्होंने फर्जी बताया था| लेकिन अब उन्होंने बीजेपी की सत्ता से विदाई के बाद आधिकारिक इस्तीफा दे दिया है|