भोपाल : इस कॉलेज के छात्रों ने फेसबुक पर की भारत विरोधी पोस्ट, मचा बवाल, 6 सस्पेंड

anti-national-post-on-facebook-by-bhopal-college-6-students-dismissed-in-bhopal-mp

भोपाल।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जेएनयू की तरह कश्मीरी छात्रों द्वारा देश विरोधी नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है।यहां सोमवार देर शाम कुशाभाऊ ठाकरे नर्सिंग कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों ने ना सिर्फ कैंपस में भारत विरोधी नारे लगाए बल्कि फेसबुक पर भी भारत विरोधी पोस्ट भी की।इस के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए कॉलेज प्रबंधन द्वारा छह दोषी छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया है।घटना के बाद से ही कॉलेज और शहर में बवाल मचा हुआ है। फ़िलहाल पुलिस ने इस मामले को सायबर पुलिस को सौंप दिया है, जहां से इन छात्रों के सोशल एकाउंट की छानबीन की जा रही है।

दरअसल, सोमवार देर शामव राजधानी में कोलार स्थित कुशाभाऊ ठाकरे नर्सिंग कॉलेज के एक छात्र की फेसबुक पोस्ट के जरिए राष्ट्र विरोधी टिप्पणी मिली है। पोस्ट जुमेर खालिद के नाम से कुछ छात्रों को मिला है। इसमें फोटो कॉलेज के खालिद बशीष नामक छात्र की लगी है। यह पोस्ट समाने आने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने खालिद बशीष समेत छह छात्रों कॉलेज से निकाल दिया है। इनमें तीन छात्र नर्सिंग द्वितीय वर्ष व तीन तृतीय वर्ष के हैं।बताया जा रहा है कैंपस में भी इस दौरान भारत विरोधी नारे लगाए गए।कोलार पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने सभी छात्रों के फोटो व अन्य दस्तावेज कॉलेज से जब्त कर लिए हैं। इसकी एक प्रति सीएसपी हबीबगंज को भी भेजी गई। सीएसपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस आधार पर कोलार पुलिस सोमवार दोपहर आईबीडी कॉलोनी पहुंची, लेकिन दोनों छात्र यहां नहीं मिले। फिलहाल जांच जारी है। इस पूरे मामले में पुलिस के आला अधिकारी कुछ कहने से बचते नजर आए।

बता दे कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पूरे देश में अलर्ट है। जगह-जगह पर प्रदर्शन किए जा रहे थे। इनके बीच में जम्मू और देहरादून में कश्मीरियों के साथ मारपीट की घटनाओं के सामने आने के बाद भोपाल पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस ने उन चुनिंदा स्थानों पर पुलिस को अलर्ट कर दिया। जहां पर कश्मीरी रहते हैं और या फिर पढाई करते हैं।