Bank Strike : दो दिन बैंककर्मियों की रहेगी हड़ताल, निपटा लें बैंकसंबंधी अपने काम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  बैंकों के निजीकरण (privatization of banks) का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर कल और परसों यानि 16 दिसंबर गुरुवार और 17 दिसंबर शुक्रवार को बैंकों में हड़ताल (Bank Strike) रहेगी। इसके बाद एक दिन शनिवार को बैंक खुलेंगे उसके अगले दिन रविवार होने से बैंक फिर बंद रहेंगे। यानि बैंक हड़ताल और रविवार के बंद के कारण इसका असर बैंकों के कामकाज पर पड़ेगा।

इस सप्ताह तीन दिन बैंक बंद रहने से ग्राहकों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ेगा इसलिए आज ही बैंक  सम्बन्धी काम निपटा लीजिये या शनिवार के लिए शिड्यूल कर लीजिये।  जानकारी के अनुसार यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की तरफ से आयोजित हड़ताल का असर देशभर में होगा।  यहाँ बता दें कि दो दिवसीय हड़ताल की चेतावनी फोरम ने पिछले महीने ही दे दी थी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....