हेल्थ प्रोफेशनल रजिस्ट्रेशन में उत्कृष्ट कार्य करने पर भोपाल को मिला प्रथम पुरस्कार

BHOPAL NEWS : आयुष्मान भारत डिजिटल हेल्थ मिशन के तहत हेल्थ प्रोफेशनल पंजीयन में उत्कृष्ट कार्य करने पर भोपाल जिले को प्रथम पुरस्कार मिला है। हेल्थ फैसिलिटी रजिस्ट्रेशन में भी जिले को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। स्वास्थ्य सेवाओं को तकनीकी रूप से उन्नत बनाने एवं आमजन के लिए सुगम करने के उद्देश्य से हेल्थ फैसिलिटी एवं हेल्थ प्रोफेशनल पंजीयन किए जा रहे हैं।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भोपाल को मिला पुरस्कार 

आरसीवीपी नरोन्हा प्रशासन अकादमी में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भोपाल जिले को ये पुरस्कार मिला है। जिले की ओर से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल डॉ प्रभाकर तिवारी ने पुरस्कार ग्रहण किया। भोपाल जिले ने हेल्थ प्रोफेशनल और हेल्थ फैसिलिटी रजिस्ट्रेशन में बहुत तेज गति से कार्य किया है। हेल्थ प्रोफेशनल्स में वे सभी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता शामिल हैं जो कि सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त चिकित्सा पद्धतियों में कार्य करने हेतु पंजीकृत हैं।

767 स्वास्थ्य संस्थाओं का पंजीयन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल डॉ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि जिले में बड़ी संख्या में शासकीय और निजी स्वास्थ्य संस्थाएं है और इनमें काफी अधिक संख्या में स्वास्थ्य सेवा प्रदाता कार्य करते हैं। इसके बावजूद भोपाल ने व्यापक संख्या में पंजीयन किए हैं। जिले में 767 स्वास्थ्य संस्थाओं का पंजीयन किया जा चुका है। इनमें अस्पताल, क्लीनिक, पैथोलॉजी , रेडियोलॉजी सहित सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य संस्थाएं शामिल हैं।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News