भोपाल-गांधी मेडिकल कालेज के जूनियर डाक्टर्स का जारी रहेगा विरोध

पैरेलल OPD में सभी विभागों (मेडिसिन, सर्जरी, हड्डी रोग, महिला रोग, बाल रोग आदि ) के रेसिडेंट डॉक्टर्स अपनी सेवाए देकर रोगियों का उपचार करेंगे।

BHOPAL NEWS : भोपाल के गांधी चिकित्सा महाविद्यालय एवं हमीदिया अस्पताल में जूनियर डाक्टर्स का विरोध जारी है, भले ही कोर्ट के आदेश के बाद जूनियर डाक्टर्स काम पर वापस लौट आए है, लेकिन उन्होंने फैसला किया है वह काम के साथ ही अपना विरोध जारी रखेंगे। कोलकत्ता में जूनियर डाक्टर की हत्या से नाराज पूरे देश में डाक्टर्स का विरोध जारी है। मध्यप्रदेश में भी जूनियर डाक्टर्स ने विरोध जताते हुए काम बंद कर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था लेकिन जूडा की हड़ताल से हालत बिगड़ते उससे पहले ही जबलपुर हाई कोर्ट ने जूनियर डाक्टर्स को वापस काम पर लौटने का आदेश दिया था जिसके बाद जूनियर डाक्टर वापस काम पर लौट आए थी।

जारी रहेगा विरोध 

कोलकाता की वीभत्स घटना के ख़िलाफ़ न्याय के लिए डाक्टर्स का संघर्ष लगातार चल रहा है। भोपाल में गांधी मेडिकल कालेज के जूनियर डाक्टर्स भले ही काम पर वापस लौट आए है लेकिन उसके साथ ही अब शांतिपूर्ण तरीके से न्याय की मांग कर रहे है। मेडिकल कालेज के रेसिडेंट डॉक्टर्स और विद्यार्थियों ने पीड़िता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कैंडल मार्च निकाला। पीड़िता को न्याय दिलवाने के लिए डॉक्टर्स और विद्यार्थियों ने justice bike rally भी निकाली जिसमें महिला चिकित्सकों के नेतृत्व में सभी चिकित्सक साथ में पोस्टर लेकर बाइक रैली में शामिल हुए।

पैरेलल OPD चलाएगे जूनियर डाक्टर 

20 अगस्त को भी रेसिडेंट डॉक्टर्स का न्याय के लिए संघर्ष जारी रहेगा, रेसिडेंट डॉक्टर्स हॉस्पिटल के अंदर बैठ कर अपनी सेवाये देने की बजाए विरोध स्वरूप अस्पताल बिल्डिंग के बाहर बैठेगें और वही से मरीजों को देखेंगे। इसके साथ ही सभी डॉक्टर्स न्याय के लिए अपना विरोध भी जतायेगे। पैरेलल OPD में सभी विभागों (मेडिसिन, सर्जरी, हड्डी रोग, महिला रोग, बाल रोग आदि ) के रेसिडेंट डॉक्टर्स अपनी सेवाए देकर रोगियों का उपचार करेंगे।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News