नवरात्रि में करें तुलसी से जुड़े 4 उपाय, दूर होंगे दुख, मिलेगा मनचाहा वर

हर व्यक्ति अपने जीवन में दुखों से छुटकारा पाना चाहता है। वो चाहता है कि उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहे और मनचाही मुराद पूरी हो जाए। नवरात्रि में तुलसी के कुछ उपाय मनोकामना पूरी करते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख, समृद्धि, शांति, सफलता, धन और बरकत चाहता है। इसके लिए वह काफी मेहनत करता है। वो चाहता है कि उसके परिवार को जीवन भर सारी खुशियां मिले और कभी भी किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके लिए परिवार की जरूरत को हर तरह से पूरा करने की कोशिश की जाती है।

हम जो भी करते हैं उसका कहीं ना कहीं ज्योतिष से संबंध जरूर होता है। क्योंकि जब हम परेशानी का सामना कर रहे होते हैं। हमें किसी समस्या का समाधान चाहिए होता है तो हम ज्योतिष उपाय ही अपनाते हैं। फिलहाल नवरात्रि चल रही है और यह ऐसा समय होता है जब दुख और संकटों को दूर करने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं।

ज्योतिष उपायों में तुलसी पूजन (Astro Tips)

हिंदू धर्म में भगवान के साथ पेड़-पौधों की पूजन का विशेष महत्व माना गया है। तुलसी एक ऐसा ही पौधा है, जिसे काफी शुभ और पवित्र माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है। जो व्यक्ति सच्चे मन से तुलसी की उपासना करता है। उसे कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। शारदीय नवरात्रि में तुलसी के पौधे से जुड़े कुछ उपाय किए जा सकते हैं, जो बहुत चमत्कारी हैं। चलिए हम आपको यह उपाय बताते हैं।

आर्थिक स्थिति का उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, तो आपको नवरात्रि में लाल कपड़े में तुलसी के पत्ते बांधकर तिजोरी में रखना होंगे। इस उपाय को करने से धन संबंधी परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा और धन लाभ के योग निर्मित होने लगेंगे।

इच्छापूर्ति का उपाय

अगर आप अपनी कोई इच्छा पूरी करना चाहते हैं और जीवन में खुशहाली पाना चाहते हैं। इसके लिए आपको तुलसी के पौधे में जल और हल्दी अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से माता तुलसी प्रसन्न होती हैं और भक्त की मुराद पूरी करती हैं।

मनचाहे वर का उपाय

अगर आप मनचाहा वर पाना चाहते हैं तो सुबह स्नान करने के बाद सूर्य देवता को जल चढ़ाएं। इसके बाद आपको तुलसी की पूजन करनी है। पूजन करते समय केसर मिश्रित दूध पौधे में अवश्य चढ़ाएं। ऐसा करने से विवाह के योग बनते हैं और मनचाहा वर प्राप्त होता है।

दुखों से छुटकारा

अगर आप अपने जीवन में कष्टों का सामना कर रहे हैं। इसके लिए आपको तुलसी के पौधे में गन्ने का रस अर्पित करना चाहिए। यह उपाय जीवन में सुख समृद्धि लेकर आता है। इससे व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है और सभी तरह के दुख दूर हो जाते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News