राष्ट्रविरोधी ताकतों के साथ खड़ा व्यक्ति देश के विकास की बात नहीं कर सकता : केसवानी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए भारत विरोधी बयानों पर डॉ. दुर्गेश केसवानी का तीखा हमला

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लंदन में आयोजित कार्यक्रम आइडिया फॉर इंडिया में राष्ट्रविरोधी बयान दिए जाने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी (BJP state spokesperson Dr Durgesh Keswani) ने उन पर जमकर हमला बोला है। डॉ. केसवानी ने गांधी की बातों को पूरी तरह से नकारते हुए कहा है कि जिस व्यक्ति को पूरे भारत की जनता नकार चुकी है, जो व्यक्ति हमेशा राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ खड़े दिखते हैं। ऐसे राहुल गांधी को कोई हक नहीं है कि वो विदेशी सरजमीं पर भारत के खिलाफ बोले और इसके निवासियों पर कीचड़ उछाले। डॉ. केसवानी ने कहा कि जो गांधी परिवार आज तक भारत की संस्कृति को समझ नहीं सका, यहां के लोगों की धर्म और आस्था के साथ हमेशा मजाक करता रहा है, वह व्यक्ति कभी भी विदेश में जाकर राष्ट्रहित की बात नहीं करेगा।

यह भी पढ़े…MP Urban Body Election : नगरीय निकाय के वार्ड आरक्षण पर नवीन दिशा-निर्देश जारी, राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी किया आदेश

लद्दाख और जम्मू कश्मीर में जल्द बहेगी विकास की गंगा
आजादी के बाद से ही जिस धारा 370 के कारण कश्मीर में हमेशा अराजकता का माहौल रहा, जिसके कारण पड़ोसी मुल्क हमेशा कश्मीर को भारत से अलग करने के सपने देखता रहा। धारा 370 के कारण ही जम्मू-कश्मीर में हमेशा भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा। ऐसे में केवल प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ही देश के एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो देश पर दाग के रूप में मौजूद इस कानून को हटाने के बारे में न केवल सोचा, बल्कि उस कानून को हटा भी दिया। कश्मीर घाटी में पनप रहे आतंकवाद से लद्दाख के शांति प्रिय लोगों पर कोई आंच न आए। ऐसे में पीएम ने दोनों भागों को दो अलग अलग यूनियन टेरिटरी बनाकर न केवल समस्या का समाधान किया, बल्कि क्षेत्र में विकास हो इसका मार्ग भी खोल दिया। ऐसे में राहुल गांधी विदेश में जाकर लद्दाख की तुलना यूक्रेन से कर न केवल राष्ट्र विरोधी बात कही है, बल्कि पूरे देश वासियों का मजाक भी उड़ाया है।

यह भी पढ़े…छुट्टी के लिए कलेक्ट्रेट के चक्कर लगाना पड़ेगा महंगा, प्रशासन ने अपनाया सख्त रुख

कोट के ऊपर से जनेऊ पहनने वाले विकास से घबराए
राहुल गांधी द्वारा पूरे देश में भाजपा द्वारा केरोसिन छिड़कने वाले बयान का भी भाजपा प्रवक्ता ने कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि जो राहुल गांधी कांग्रेस को 400 से 40 सीटों पर ले आए। जो हमेशा टुकड़े टुकड़े गैंग के साथ खड़े दिखे। पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने जिस राहुल गांधी को नकारा बताय और कहा कि उनमें अध्यक्ष बनने की काबिलियत नहीं है। वो भाजपा के ऊपर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोट के ऊपर से जनेऊ पहनने वाले देश का अभूतपूर्व विकास देख घबरा गए हैं।