Bhopal News : चिल्लर पैसे लेकर नामांकन फार्म लेने पहुंचा प्रत्याशी, कर्मचारियों को गिनने में करनी पड़ी मशक्कत

19 अप्रैल तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक कलेक्टोरेट में नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह नामांकन लेंगे।

Amit Sengar
Published on -
BHOPAL NEWS

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल निर्वाचन कार्यालय से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन फॉर्म भरने पहुंचा एक उम्मीदवार अपने साथ पांच बोरियां लेकर नामांकन फॉर्म खरीदने पहुंच गया। यह मानव समाधान पार्टी के प्रत्याशी संजय सरोज नामांकन लेने पहुंचे। वे अपने साथ पांच बोरियों में चिल्लर लेकर आए। 24 हजार रुपए की 1, 2, 5, 10 और 20 की चिल्लर लेकर पहुंचे और अब नामांकन दाखिल कर रहे। पांच बोरियों में भरी चिल्लर उठाने के लिए साथ में पांच लोग थे। कुल 25 हजार की फीस जमा करनी है। इसमें से 24 हजार रुपए की चिल्लर है। 6 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचे थे कैंडिडेट 12 अप्रैल से नामांकन भरे जाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि पहले दिन कैंडिडेट मुदित भटनागर ने पहला नामांकन दाखिल किया था। उन्होंने जमा कराई 25 हजार रुपए की राशि में 6 हजार रुपए की चिल्लर जमा की थी। इनमें एक, दो, पांच और दस रुपए की चिल्लर शामिल हैं। इसे गिनने में 5 कर्मचारियों को एक घंटा का समय लगा था। इसके साथ ही आरके महाजन भी 5 के सिक्के की चिल्लर लेकर फार्म लेने पहुंचे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”