Bhopal News : दिल्ली सीबीआई ने मध्यप्रदेश में दी दबिश, 10 लाख रिश्वत लेते पकड़ाया सीबीआई निरीक्षक, 13 आरोपी गिरफ्तार

CBI स्पेशल कोर्ट ने सभी को 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है।

bhopal news

Bhopal News : मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटालों में हाईकोर्ट के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई ने जांच में कई ऐसे नर्सिंग कॉलेजों को भी क्लीन चिट दे दी गई थी। जो मान्यताओं पर खरा नहीं उतरे थे। एनएसयूआई मेडिकल विंग के प्रदेश समन्वयक रवि परमार ने 15 अप्रैल को सीबीआई कार्यालय पहुंचकर शिकायत की थी। एनएसयूआई की शिकायत के बाद CBI ने कुछ विभागीय लोगों को भी जांच के रडार पर लिया है।

क्या है पूरा मामला

एनएसयूआई की शिकायत के बाद दिल्ली सीबीआई ने इंदौर,भोपाल,रतलाम समेत अलग-अलग जगह पर छापामार कार्रवाई की गई है। इस दौरान टीम ने सीबीआई निरीक्षक राहुल राज को 10 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। साथ ही 3 कॉलेज के संचालक समेत 13 आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। रविवार शाम को 4 आरोपियों को CBI ने अरविंद कुमार शर्मा की CBI स्पेशल कोर्ट में पेश किया अन्य 9 आरोपियों को देर रात तक CBI कोर्ट में पेश कर सकती हैं। सभी को 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। इन सभी पर रिश्वत लेकर चार कॉलेजों को सूटेबल लिस्ट में शामिल करने का आरोप है।

बताया जा रहा है कि CBI रिश्वतखोर निरीक्षक राहुल राज के घर से तलाशी में 7 लाख 88 हजार कैश 2 गोल्ड के बिस्किट भी जप्त किए गए। वहीं आरोपी रविराज भदोरिया के यहां से 84.65 लाख, प्रीति तिलकवार के यहां से करीब 1 लाख रुपए और डायरी जप्त की है।

नेता रवि परमार ने कहा कि एनएसयूआई की शिकायत पर दिल्ली सीबीआई ने कार्रवाई की। एनएसयूआई जल्द ही दिल्ली सीबीआई को अन्य भ्रष्टाचारी निरीक्षकों और नर्सिंग फर्जीवाड़े में शामिल नर्सिंग कालेज संचालकों और दलालों की जानकारी सौंपेंगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News