Bhopal News : देवकीनंदन ठाकुर ने सरकार से की मांग, विद्या के मंदिरों में बॉलीवुड के गानों पर बंद हो बहन-बेटियों का डांस

Bhopal News : देवकीनंदन ठाकुर (Devkinandan Thakur) कथावाचन के साथ ही अपने बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं इन दिनों वे भोपाल के दशहरा मैदान में श्रीमद् भागवत कथा कर रहे हैं। उनके पंडाल में हजारों भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। 6 दिन पूरे हो चुके हैं। इसी बीच सनातन और हिंदुत्व को लेकर दिया हुआ उनका बयान चर्चा में आ गया है। कथा के दौरान उन्होंने कहा कि ”स्कूल कॉलेजों में बॉलीवुड गानों पर बहन बेटियों के नाचने का कार्यक्रम बंद होना चाहिए. मार्डन एजुकेशन ने बच्चों का चरित्र बेकार कर दिया है. आज की पीढ़ी कथाओं में जाना पसंद नहीं करती.” देवकी नंदन ठाकुर ने इशारों में लव जेहाद पर भी जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में यह कानून बनना चाहिए कि हर व्यक्ति सिर्फ अपने धर्म में ही शादी कर सके। कल शनिवार को भागवत कथा का अंतिम दिन है। इस दिन बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी भागवत कथा में शामिल होंगे।

जाति पंथ से ऊपर उठकर देश संस्कृति और संसाधनों की करें रक्षा

विश्व शांति सेवा समिति, भोपाल एवं मध्य प्रदेश भाजपा मंत्री राहुल कोठारी के तत्वावधान में भोपाल, मध्य प्रदेश में 2 से 8 अप्रैल तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा के प्रारंभ में महाराज ने कहा कि जिन लोगों ने रामनवमी पर भगवान की शोभा यात्रा पर पत्थर बरसाए दुनिया के 57 देश ऐसे लोगों की पैरवी कर रहे हैं। पत्थर फेंकने वालों के पक्ष में बोला जा रहा है कि वह लोग भारत में असुरक्षित हैं। उन्होंने कथा पंडाल में उपस्थित श्रद्धालुओं से आह्वान किया कि जाति पंथ से ऊपर उठकर देश संस्कृति और संसाधनों की रक्षा करें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”