कमलनाथ का ‘दंगा जाप’ उनकी असलियत को उजागर करता है : विष्णुदत्त शर्मा

Bhopal News : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कमलनाथ के बयान पर कहा कि सावन के अंधे को हर जगह हरा-ही-हरा दिखाई देता है। इसलिए कांग्रेस के नेता कमलनाथ को हर जगह दंगा ही दिखाई दे रहा है। शायद उन्हें 1984 की घटना याद आ रही है। 2018 के चुनाव से पहले कमलनाथ में मुसलमानों के वोटों को लेकर जो कहा था, वह किसी से छुपा नहीं है। आज फिर रमजान के बहाने छिंदवाड़ा में बैठकर जिस प्रकार से कमलनाथ ‘‘दंगा का जाप’’ कर रहे है यह उनकी असलियत को उजागर करता है। शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में यदि कमलनाथ की शह पर किसी ने दंगा भड़काने की कोशिश की तो उसको परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

कमलनाथ बताएं जिन राज्यों में दंगे हो रहे वहां किसकी सरकार ?

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कमलनाथ को शायद मुजफ्फरनगर, भागलपुर, पटना, बरेली, लखनऊ, कानपुर, मुंबई, कोलकाता जैसे अनेक स्थान याद आ रहे है, जहां कांग्रेस के शासन में लगातार दंगे होते रहे और उन दंगों में कांग्रेस की सरकारों की भूमिका की चर्चा आज तक होती है। उन्होंने कहा कि कौन भूल सकता है कि 1984 में जब हजारों सिखों को ट्रेनों से खींचकर, बसों से उतारकर उनके गले में टायर डालकर जिंदा जला दिया गया था। उस घटना के आरोपी कौन थे? यह किसी से छुपा नहीं है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ और उनकी पार्टी कांग्रेस ने देश में दंगे के अलावा दिया ही क्या है ? इन्हें सामाजिक सदभाव पसंद नहीं आता है। इनके मंसूबे हमेशा यह रहते है कि समाज में किस प्रकार वैमनस्यता फैले। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने सवाल करते हुए कहा कि आज भी जिन राज्यों में दंगे हो रहे है वहां किसकी सरकार है ? कमलनाथ को यह बताना चाहिए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”