एक साल तक नहीं बनी सडक तो कांग्रेसियों ने काटा केक, मनाई वर्सी

Amit Sengar
Published on -

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जोन क्रमांक एक के ब्लॉक कांग्रेस ने बिजली, पानी और सडक़ न बनने की समस्या को लेकर रविवार को अनूठा प्रदर्शन किया गया है। कांग्रेस ने विधायक के खिलाफ सडक के बीचों-बीच धरना दिया और एक वर्सी के रूप में केक काटकर सब में बटवा दिया। इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व विधायक भी शामिल हुए।

यह है मामला

बता दें कि लगभग एक साल पहले गांधी नगर की झूलेलाल मार्केट की सडक़ 80 लाख की लागत से निमार्ण के लिए विधायक रामेश्वर शर्मा ने भूमिपूजन किया था,जो एक साल में तैयार नहीं हुई। सडक़ को बनाने के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार विधायक से गुहार भी लगाई और कहा कि सबसे बड़े गांधी नगर के इस मार्केट की सडक़ बनवा दें। लेकिन एक साल बीत गया सडक़ पर हर तीन से चार महीने में खुदाई होती रही, पत्थर बिछाते रहे लेकिन डामरीकरण नहीं हुआ। आज सडक़ की हालत इतनी खराब है कि वहां से पैदल चलना तक मुश्किल भरा हो गया है। यहां पर आने वाले लोग दुर्घटनाओं का शिकार तक हो चुके है। इसी को लेकर ब्लॉक कांग्रेस ने अनूठा प्रदर्शन रविवार को कर दिया। ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय पार्षद लक्ष्मण राजपूत के नेतृत्तव में सडक़ की वर्सी उत्सव मनाया गया, उसी सडक़ पर पार्षद और कांग्रेस नेताओं ने केक काटा और वह सब में बटवा दिया।

18 को हुआ एक साल पूरा

18 दिसंबर 2021 को विधायक रामेश्वर शर्मा ने भूमिपूजन किया था, लेकिन एक साल में सडक़ का निर्माण नहीं हो सका है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विकास की बातें बेमानी हैं। संत हिरदाराम नगर और गांधीनगर में विकास की बड़ी-बड़ी बातें विधायक करते हैं, लेकिन भूमिपूजन के बाद निर्माण कार्य नहीं हुए। पार्षद राजपूत ने कहा कि गांधीनगर के झूलेलाल मार्केट के सभी व्यवसायी एवं आम जनता परेशान थी। वहीं वार्ड क्रमांक पांच के पार्षद अशोक मारन ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधि केवल वायदे करना जानते, नारियल फोड़ कर भूमिपूजन करते है विकास कराने में हमेशा पीछे रहते है। वहीं हुजूर के पूर्व विधायक जितेन्द्र ने कहा कि भाजपा सरकार जनता के हित में नहीं रहती है। कार्यक्रम को ब्लॉक अध्यक्ष आनंद सबधानी ने भी संबोधित किया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस धरने के माध्यम से कलेक्टर व कमिश्नर को इस सडक़ की दुर्दशा के बारे में अवगत कराएंगे।

एक साल तक नहीं बनी सडक तो कांग्रेसियों ने काटा केक, मनाई वर्सी

अन्य सडक़ों की हालत भी खराब

कांग्रेस सहित यहां के रहवासियों की शिकायत थी कि गांधी नगर क्योंकि वार्ड क्रमांक एक आता है,लेकिन विकास के मामले में यह क्षेत्र सबसे पिछड़ा हुआ है। भोपाल के आसपास के क्षेत्रों की झुग्गियों को इस क्षेत्र में बसाया गया है, आसपास के कई गांवों के लोग यहां पर खरीदारी करने आते है,इसके बाद भी यहां पर जनप्रतिनिधि कोई ध्यान नहीं देते। जनता का कहना है कि पांच साल तक विकास नहीं होने से इस बार के नगर निगम चुनाव में दूसरे दल के नेता को वोट देकर विजय बनाया है,जो फिलहाल विकास के कार्य कर रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News