Bhopal News: होली में शराब पीकर वाहन चलाने वालों की खैर नहीं, प्रशासन ने पूरी की तैयारी, जान लें ये नियम

Bhopal News: होली पर्व शुरू होने वाला है। जिसके लिए प्रशासन भी तैयारी शुरू कर चुका है। होली के पर्व पर हुड़दंगियों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन पूरे तरीके से मुस्तैद है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अगर होली पर शराब पीकर वाहन चलाया तो उसकी खैर नहीं। यह निर्णय बैरागढ़ थाने में हुई शांति समिति की बैठक में लिया गया। होली के पर्व को लेकर जहां बाजरों में रौनक छाई हुई है, वहीं पुलिस और अन्य अधिकारी भी अपनी ड्युटी का पालन पूरे तरीके से करेंगे।

नागरिकों को रखना होगा इन बातों का ख्याल

बैठक में तय किया गया कि होली पर्व पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों और हुड़दंग मचाने वालो को माफ नहीं जाएगा। वाहन चालकों की जांच ब्रेंथ एनालाइजर मशीन से जांच कर कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र के सवेंदनशील क्षेत्र केप न 12, अय्यप्पा मंदिर, मछली मार्केट, बेहटा गाँव, बुड़ाखेड़ा, बोरवन में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। साथ ही मुख्य मार्ग के प्रमुख चौराहों पर बेरिकेटिंग कर चैकिंग की जाएगी। पुलिस की टीम कॉलोनियों में पेट्रोलिंग भी करेगी। होलिका दहन और शब-ए-बारात एक साथ होने से पुलिस की टीमें हर परिस्थिति पर नजर रखेगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"