परिवहन विभाग ने की लक्ष्य से ज्यादा कमाई, परिवहन मंत्री देंगे विभागीय अमले को बधाई

Govind Singh Rajput

Bhopal News : प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। क्योंकि वित्तीय वर्ष 2022-23 के समाप्त होने के 15 दिन पहले ही राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है साथ ही उन्होंने परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा एवं अपर परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन) अरविंद कुमार सक्सेना की सतत निगरानी एवं मूल्यांकन के लिए प्रशंसा की है।

इस बार रिकॉर्ड राजस्व किया अर्जित

राजपूत ने कहा कि यह विभागीय अमले की मेहनत और लगन का नतीजा है कि परिवहन विभाग ने इस बार रिकॉर्ड राजस्व अर्जित किया। उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से क्षेत्रीय और जिला परिवहन अधिकारियों, चेक पोस्ट प्रभारियों एवं सुरक्षा स्कॉड के माध्यम से सामूहिक चैकिंग का कार्य किया गया, जिसके फलस्वरूप समय से पूर्व राजस्व संग्रहण करने में विभाग सफल रहा। परिवहन मंत्री राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा अनुसार वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 3800 करोड़ रूपये अर्जित करने का लक्ष्य परिवहन विभाग को दिया था, जिसे विभाग ने अमले की सक्रियता से 21 मार्च 2023 तक 3876.164 का राजस्व विभाग ने प्राप्त कर लिया है। राजपूत ने उम्मीद जताई है कि 31 मार्च तक लगभग 150 करोड़ का अतिरिक्त राजस्व संग्रहण प्राप्त करने में विभाग सफल रहेगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”