Bhopal News : क्या बोल गए कांग्रेस नेता, बीजेपी ने हमला बोला

बढ़ते रेप मामलों पर कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने बीजेपी पर साधा निशाना है। उन्होंने कहा इसके लिए भी बीजेपी एक नारियल फोड़ दें।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बढ़ते रेप मामलों पर शिवराज सरकार (Shivraj government) पर कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि रेप मामले में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा को एक नारियल फोड़ना चाहिए। एससीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि 2019 में प्रदेश में जहां 2485 रेप के मामले दर्ज हुए थे, वहीं वर्ष 2020 में 4553 रेप मामले दर्ज हुए हैं, जबकि वर्ष 2020 में प्रदेश में कोरोना संक्रमण अपने उफान पर था और उस समय प्रदेश में लॉकडाउन था। इसके बावजूद प्रदेश में महिलाओं की इज्जत तार-तार हो रही थी।

यह भी पढ़ें…BJP-अब जल्द होगी निगम मंडलों में ताजपोशी, इन लोगों को मिल सकता है मौका

कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र सिंह ने कहा कि, मध्यप्रदेश में जो सड़े नारियल फोड़ने का महाअभियान साल भर से चल रहा है, उसमें मुख्यमंत्री और वीडी शर्मा (VD Sharma) को जो बहुत बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं उन्हें इस बात का जवाब देना चाहिए कि उनकी एससीआरबी की रिपोर्ट आ गई है और वह या दर्शाती है कि एससीआरबी की रिपोर्ट के 1 साल के अंदर कोरना काल के दौरान मध्य प्रदेश में बलात्कार की संख्या दुगनी हो गई है 2019 में 2485 रेप की घटनाएं दर्ज हुए थी। 4500 रेप की घटनाएं दर्ज हुई है । उन्हें आगे कहा कि पूरे मध्यप्रदेश में चप्पे-चप्पे पर पुलिस थी, चप्पे-चप्पे पर चेकिंग हो रही थी, हर जगह रास्ते सुनसान थे लोगों की आवाजाही बंद थी, उस अंतराल में दोगुनी बलात्कार की घटनायें होने का मतलब है कि मध्य प्रदेश की सरकार क्या कर रही थी और क्या होने दे रही थी, इसका जवाब भी एक नारियल फोड़ के 23 मार्च को दें।

वहीं बीजेपी नेत्री नेहा बग्गा (Neha Bagga) ने इसपर पलटवार करते हुए कहा कि जब किसी महिला या बच्ची के साथ रेप जैसी घटना घटती है। तो यह सिर्फ उसके लिए मानसिक उत्पीड़न का समय नहीं होता, इससे उसका परिवार और पूरा समाज दहल जाता है, ऐसे गंभीर अपराध के लिए जिस प्रकार से कांग्रेसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं और नारियल फोड़ने जैसे पवित्र चीज को उस से जोड़ रहे हैं मुझे शर्म आती है की कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला है और उनकी महासचिव महिला है । और महिलाओं और इतनी गंभीर अपराध के प्रति कांग्रेसी इतनी अच्छी सोच रखते हैं। अब देखना होगा कि शिवराज और वीडी शर्मा इसका क्या जबाव देते है।