अवैध गांजे के साथ एक महिला गिरफ्तार

भोपाल,रवि नाथानी। किसी समय में शांति का टापू कहा जाने वाला भोपाल (bhopal) का व्यापारिक नगर बैरागढ़ अपराधियों के लिए शरण स्थली बनता जा रहा है। लेकिन अपराधियों को अपनी गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस भी पीछे नहीं है। बैरागढ़ पुलिस को एक ऐसी महिला को गिरफ्तार कर उसके पास से 260 ग्राम मादक पदार्थ मिला है,पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तरह प्रकरण दर्ज कर लिया है। बैरागढ़ कपड़े और बर्तन की थोक मंडियों में दूसरे नम्बर की मंडी आती है,यह एक धार्मिक स्थल भी माना जाता है,क्योंकि यहां पर बह्म्लीन संत हिरदाराम जी का समाधि स्थल है। ऐसे उपनगर में भी अपराधिक घटनाओं को अपराधि वो भी महिलाएं अंजाम देने लगी है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देशन मे अपराधियो एवं अवैध मादक पदार्थ के विरूद्ध एवं अपराधियो की धरपकड हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य मे दिनाँक 29 जुलाई को जरिये सूचना प्राप्त हुई कि बैरागढ क्षेत्रांतर्गत रहने वाली एक महिला शायरा जो कि एक हरे रंग की पालीथिन मे राहुल नगर की सकरी गली मे अवैध गांजा रखे है जो बेचने के लिये ग्राहक का इंतजार कर रही है की सूचना पर टीम तैयार कर सूचना की तस्दीक एवं दबिश देने हेतु रवाना की गयी जो सूचना तस्दीक पर सही पाई गई, जो अपने हाथ मे एक हरे रंग की पालीथिन रखे राहुल नगर की सकरी गली मे बैठी दिखी जो पुलिस को देखकर खडी होकर भागने का प्रयास करने लगी जिसे घेराबंदी कर पकडा जिसकी महिला आरक्षक पूनम राजपूत द्वारा तलाशी ली गई जो लगभाग 260 ग्राम मादक पदार्थ गांजा रखे मिली जिससे समक्ष गवाहान विधिवित कार्यवाही की गई जो मौके से आरोपिया शायरा पति नवाब खान उम्र 60 साल निवासी साधु वासवानी कालेज के पीछे राहुल नगर बैरागढ भोपाल के पास से गांजे की पुडिया सहित 260 ग्राम लगभग मादक पदार्ध मिला जिसे मौके पर जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध मादक पदार्थ अधिनियम की धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का अपराध पाया जाने से प्रकरण पंजीबद्ध किया गया


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”