भोपाल पुलिस ने पकड़े वाहन चोर-करीबन 18 लाख कीमत की मोटरसाइकिलें बरामद

पकड़े गए आरोपी भोपाल के आउटरों में बने ढाबे, खेत व सुनसान इलाके में बने घरों की रेकी करते थे। रात के समय मौका मिलते ही वाहन चोरी कर फरार हो जाते थे।

BHOPAL NEWS : क्राइम ब्रांच भोपाल ने चोरी के वाहनों को ग्रामीण इलाकों में खपाने वाले शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपी भोपाल से वाहन चोरी करते थे और फिर उन्हे सस्ते दामों पर बेच देते थे, इसके साथ ही आरोपी इन वाहनों को कुछ समय तक अपने पास रखते और इन वाहनों पर अवैध काम करते थे। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 17.45 लाख रुपए कीमत के 29 दो पहिया वाहन जब्त किए गए हैं।

इस तरह पकड़े गए आरोपी 

पकड़े गए आरोपी भोपाल के आउटरों में बने ढाबे, खेत व सुनसान इलाके में बने घरों की रेकी करते थे। रात के समय मौका मिलते ही वाहन चोरी कर फरार हो जाते थे। आरोपियों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है।  पुलिस ने बताया कि आरोपी सोनू राय सिंह, गोहरगंज, विनोद राय और मोनू राय निवासी बाड़ी को शनिवार की रात झरनेश्वर मंदिर के पास ठंडी सड़क से हिरासत में लिया है। मुखबिर से तीनों द्वारा कम दामों में बाइक बेचने की सूचना मिली थी।  सूचना के बाद मौके पर पहुंची टीम ने आरोपियों को हिरासत में लिया, वाहन के पेपर मांगने पर उन्होंने गुमराह किया।  सख्ती से पूछताछ करने पर वाहन चोरी का होना बताया।

आरोपी इन्हें बनाते थे निशाना 

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह भोपाल के आउटरों में बने, ढाबे, फार्म हाउस मकान और खेत की दिन की समय में रेकी करते थे।  निगरानी करते थे। कि कहां कौन सा दो पहिया वाहन खड़ा है।  रात के समय में इन वाहनों को चोरी कर लिया करते थे। इन चोरी के वाहनों को रायसेन और विदिशा जिले के ग्रमीणों को कम दामों में बेच दिया करते थे। आरोपियों ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में आम तौर पर पुलिस चेकिंग कम करती है।  गांव वाले खेत और घर तथा गांव में ही अधिकांश सफर करते थे। जिससे वाहनों के पकड़े जाने का डर कम रहता है।  पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 29 दो पहिया वाहनों को जब्त किया है।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News