भोपाल-बागसेवनिया में ज्वेलर्स शॉप में हुई लूट का पर्दाफाश, अग्निवीर ने साथियों के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम

इस मामलें में 9 पुलिस थानों की टीम ने 400 से ज्यादा CCTV के फुटेज देखे और फिर आरोपियों को पकड़ा।

BHOPAL NEWS : भोपाल के बागसेवनिया क्षेत्र मे एस एस ज्वेलर्स शॉप मे पिस्टल व चाकू की नोक पर हुई लाखो रूपये से अधिक की हुई लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है, घटना के महज 04 दिन में ही पुलिस ने लाखो की लूटी गई ज्वेलरी बरामद कर आरोपियो को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में घटना का मास्टरमाइन्ड भारतीय सेना में अग्निवीर है, आरोपियों ने अपने महंगे शौक पूरे करने और कर्ज चुकाने लूट की थी।

यह था घटनाक्रम 

भोपाल शहर के सीतामणी काम्पलेक्स बागसेवनिया मे दो नकाबपोश लुटेरो द्वारा ज्वेलर्स पर पिस्टल व चाकू अड़ाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, घटना के CCTV फुटेज पुलिस के हाथ लगे थे इस फुटेज में हेलमेट लगाकर दो युवकों ने चाकू और पिस्टल की नोक पर लूट करते नजर आए थे, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की, पुलिस ने अज्ञात आरोपियो की तलाश में भोपाल के 09 थानो से कुछ विशेषज्ञ पुलिसकर्मियो का चयन कर चार अलग-अलग टीम बनाई थी। गठित टीम द्वारा 400 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसके बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े।

अग्निवीर ने साथियों के साथ मिलकर की लूट 

इस घटना का मास्टरमाइंड मोहित सिंह बघेल भारतीय आर्मी मे अग्निवीर है तथा राजपूत रेजीमेंट पठानकोट मे ट्रेनिंग पर है, वर्तमान मे आरोपी अवकाश पर घर आया हुआ था। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह अपने मंहगे शौक पूरे करने व घर का कर्ज चुकाने के लिये लूट की घटना को अंजाम दिया था, इस मामलें में पुलिस ने 07 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने न इस सिर्फ घटना को अंजाम दिया बल्कि लूटे माल को छुपाने में भी मदद की, घटना में शामिल आरोपी की मां और बहन को भी गिरफ्तार किया गया है जिन्होंने लूटे माल को छुपाने में मदद की थी। पकड़े गए आरोपी भोपाल और रायसेन के है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News