MP Police के दो प्रशिक्षण संस्थानों की बड़ी उपलब्धि, जीती यूनियन होम मिनिस्टर ट्रॉफी, दिल्ली में होगा सम्मान

MP Police News : मध्य प्रदेश पुलिस के दो प्रशिक्षण संस्थानों यानि ट्रेनिंग स्कूल्स ने बड़ी उपब्धि हासिल की है, इन दो पीटीएस ने यूनियन होम मिनिस्टर ट्रॉफी हासिल की है, जल्दी ही केंद्रीय गृह मंत्रालय राजधानी नई दिल्ली में अलंकरण समारोह आयोजित कर इन दोनों संस्थानों के प्रमुखों को सम्मानित करेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोनों पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों को इस उपलब्धि के लिये बधाई दी है।

पुलिस के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण संस्थानों को प्रतिवर्ष दी जाने वाली यूनियन होम मिनिस्टर ट्रॉफी के वर्ष 2021-22 के विजेता मध्य प्रदेश पुलिस अकादमी भौरी और पुलिस प्रशिक्षण शाला पचमढ़ी रहे हैं।  यूनियन होम मिनिस्टर ट्रॉफी से सम्मानित किए जाने वाले प्रशिक्षण संस्थानों को ट्रॉफी एवं प्रमाण-पत्र के साथ 2 लाख रूपये की नगद राशि भी प्रदान की जायेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली में अलंकरण समारोह किया जाएगा। इसमें पुलिस प्रशिक्षण शाला पचमढ़ी की ओर से श्रीमती निमिषा पाण्डेय एवं म.प्र. पुलिस अकादमी भौरी भोपाल की ओर से मलय जैन यह सम्मान प्राप्त करेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....