MP School Scholarship : छात्रवृत्ति को लेकर बड़ी खबर, प्रोफाइल अपडेट करने के निर्देश

Scholarship

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कॉलेज और स्कूल छात्रों के लिए काम की खबर है। अशोकनगर कलेक्‍टर आर उमा महेश्‍वरी ने जिले में संचालित शासकीय, अशासकीय विद्यालय और महाविद्यालयों (MP Private/Government School/College) द्वारा अपनी प्रोफाईल अपडेट किए जाने के निर्देश दिए हैं। जिससे अल्पसंख्यक छात्रवृति पोर्टल (Minority Scholarship Portal) पर जिले की प्रोफाईल अपडेट की प्रोग्रेस प्रदर्शित हो सके। साथ ही निर्देशित किया गया है कि पोर्टल पर अपनी प्रोफाईल अपडेट करें एवं विद्यार्थियो के ऑनलाईन छात्रवृति आवेदन नियमानुसार समय-सीमा में अग्रेषित करना सुनिश्चित करें।

MP के 77 लाख किसानों को सीएम शिवराज सिंह का तोहफा, खातों में राशि ट्रांसफर

इसके साथ ही अशोकनगर कलेक्‍टर ने कहा कि जिन शिक्षण संस्थाओ के केवायसी रजिस्ट्रेशन (KYC registration) लंबित है, उन संस्थाओं के छात्रवृति नोडल अधिकारी को तत्काल पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग कक्ष क्रमांक 207 में अपने विद्यालय के मान्यता संबंधी दस्तावेजो सहित उपस्थित होना सुनिश्चित करें । अल्पसंख्यक छात्रवृति के संबंध में जारी किये गये दिशा निर्देशों का पालन न करने के अभाव में यदि किसी विद्यार्थी का अल्पसंख्यक छात्रवृति का आवेदन संस्था स्तर से अग्रिम कार्यवाही के लिए लंबित रहता है तो इसकी सम्पूर्ण जबावदारी संस्था प्रमुख की होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)