पंचायत चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, इस तारीख को होगा फैसला

14 दिसंबर को होने वाली आरक्षण की प्रक्रिया अब 18 दिसंबर 2021 शनिवार को पूर्व निर्धारित समय और स्थान पर की जाएगी। सभी जिलों के कलेक्टरों और मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भेजे गए इस आदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश की जिला पंचायतों के अध्यक्ष पद के आरक्षण की कार्यवाही अब 18 दिसंबर को की जाएगी। पंचायत राज संचालनालय की ओर से इस आशय का आदेश जारी कर दिया गया है। पहले आरक्षण की कार्यवाही 14 दिसंबर मंगलवार को होनी थी।

यह भी पढ़े…राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, कही ये बड़ी बात

मध्य प्रदेश में 52 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के आरक्षण की प्रक्रिया अब 18 दिसंबर को होगी। पंचायत राज के संचालक आलोक कुमार सिंह के आदेश में कहा गया है कि 14 दिसंबर को होने वाली आरक्षण की प्रक्रिया अब 18 दिसंबर 2021 शनिवार को पूर्व निर्धारित समय और स्थान पर की जाएगी। सभी जिलों के कलेक्टरों और मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भेजे गए इस आदेश में लिखा गया है कि संशोधित दिनांक की सूचना को संचालक पंचायत राज संचालनालय के सूचना पटल, सभी कलैक्टर कार्यालयों की सूचना पटल और सभी जिला पंचायतों की सूचना पटल पर चस्पा किया जाए। इसके साथ ही जिले के सभी मुख्य समाचार पत्रों में उपरोक्त संशोधन सूचना के संबंध में पर्याप्त प्रचार-प्रसार करने को भी कहा गया है ताकि लाट निकलने की कार्यवाही में इच्छुक व्यक्ति व जनप्रतिनिधि उपस्थित होकर कार्रवाई में भाग ले सकें। सभी कलेक्टरों और जिला पंचायत सीईओ को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि इस सूचना के संशोधन के प्रकाशन संबंधी पंचनामे को 14 दिसंबर 2021 तक संचालनालय पंचायत राज भोपाल को भेजने का कष्ट किया जाए।