जीतू पटवारी की जासूसी के आरोप पर BJP का पलटवार, कांग्रेस को अपने नेताओं से डर होना चाहिए, उनकी जाँच कराएँ, भाजपा का ऐसा कोई इरादा नहीं

आशीष अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस को डर अपने नेताओं से होना चाहिए, जीतू पटवारी का फोन टेप करवाएंगे तो कमलनाथ, कमलनाथ का फोन टेप करवाएंगे तो दिग्विजय सिंह कराएँगे इसलिए जाँच करानी है तो अपने नेताओं की कराएँ, भाजपा या फिर सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है।

bjp congress

Congress blames BJP: मध्य प्रदेश में अब पेगासस को लेकर सियासत शुरू हो गई है,  कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का मोबाइल फोन  किसी ने हैक किया है और इसके लिए  उस व्यक्ति या फिर संस्था ने पेगासस सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल किया है। कांग्रेस ने कहा कि इसके पीछे भाजपा का हाथ हो सकता है। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने आज साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। उधर आरोप लगाये जाने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस को सलाह दी है कि वे अपने नेताओं की जाँच कराएँ, भाजप आया सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है।

जीतू पटवारी का फोन टेप करने की साइबर सेल में शिकायत, भाजपा पर आरोप 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष की जासूसी किये जाने के आरोप लगाये हैं कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का फोन टैप कर रही है। हमने इसकी साइबर सेल में शिकायत की है। सीनियर नेता मुकेश नायक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जीतू पटवारी जी के मोबाइल को हैक किया गया गया है। पेगासस नाम की कंपनी इस तरह अकाउंट्स को हैक करने का काम करती है। ये बहुत महँगी कंपनी है, कोई साधारण व्यक्ति इसे हायर नहीं कर सकता।

मुकेश नायक ने कहा कि ये एक गंभीर मामला

उन्होंने कहा कि जीतू पटवारी जी के अकाउंट को हैक करने के लिए पेगासस ने उनके फोन में स्पाई छोड़ा। उनके सारे फ़ोटो, फाइल, कांग्रेस कमेटी के परिपत्र और उनके आर्थिक एकाउंट्स भी जाने की संभावना होती है। उन्होंने कहा कि जीतू पटवारी को उनकी फोन कंपनी ने एक मेल के ज़रिए नोटिस जारी किया जिसमें कहा कि आपका फोन हैक हो रहा है, ये गंभीर मामला है। मुकेश नायक ने कहा कि ये एक गंभीर मामला है। हम एडीशनल डीजी साइबर क्राइम के पास ज्ञापन देने आए हैं। उन्होंने हमें जाँच का आश्वासन दिया है।

आशीष अग्रवाल बोले- कांग्रेस को अपने नेताओं से डर होना चाहिए उनकी जाँच कराएँ 

उधर भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब दिया है, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि झूठ बोलकर सनसनी फैलाना कांग्रेस की पुरानी आदत है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस को डर अपने नेताओं से होना चाहिए, जीतू पटवारी का फोन टेप करवाएंगे तो कमलनाथ, कमलनाथ का फोन टेप करवाएंगे तो दिग्विजय सिंह कराएँगे इसलिए जाँच करानी है तो अपने नेताओं की कराएँ, भाजपा या फिर सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है।

नरेंद्र सलूजा ने कहा कौन और क्यों कराएगा फोन टेप, उसमें मिलेगा क्या?

भाजपा नेता नरेंद्र सलूजा ने इसे एक मजाक बताया, जीतू पटवारी फेल अध्यक्ष है उनके अध्यक्ष बनने के बाद हजारों कार्यकर्ता , पदाधिकारी पार्टी छोड़कर चले गए, उनका ही बयान है ” पार्टी गई तेल लेने” तो ऐसे अध्यक्ष का फोन कौन और क्यों टेप करेगा और करेगा भी तो उसमें मिलेगा क्या? मुझे तो ये लगता है कि जीतू पटवारी का कद और ग्राफ गिर रहा है इसलिए ध्यान भटकाने के लिए जीतू पटवारी के इशारे पर ही पार्टी के लोग साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवा रहे हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News