हर नागरिक तक पहुंचे भाजपा सरकार की योजना, यही हमारा लक्ष्य – मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

MP News : प्रदेश में चलाईं जा रही योजनाओं का हर वर्ग को लाभ मिल रहा है हर नागरिक का सर्वगींण विकास करना भाजपा का लक्ष्य है। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने विकास यात्रा के दौरान कही। बता दें कि रविवार को ग्राम किटुआ, कोलुआ, ककरूआ, परासरीत्योंदा, सेनपा, बरबटू पहुंचे जहां उन्होंने लाखों के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया।

इस अवसर पर मंत्री गोविंद सिंह ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने विकास कार्यों को करके प्रदेश की सूरत बदली है। आज प्रदेश बीमारू राज से ऊपर ऊठकर प्रगति की नई ऊंचाईयों को छू रहा है तो वहीं आखिरी पंक्ति में बैठे हुए व्यक्ति को लाभ दिलाने के लिये भी भाजपा दृण संकल्पित है। जिसको लेकर आए दिन भाजपा द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर शिविर लगाये जाते हैं। विकास यात्रा भी ऐसा ही एक कार्यक्रम है जिसमें भाजपा द्वारा चलाई जा रहीं जन हितैषी योजनाओं से जनता को सीधे तौर पर जोड़ा जा रहा है। मंत्री राजपूत ने कहा कि इससे पहले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान से गांव-गांव में पात्र हितग्राहियों को योजनाओं से जोड़कर उन्हें लाभ दिलाया गया था। विकास यात्रा में भी लोगों को लाभ दिलाने का काम किया जा रहा है। भाजपा द्वारा विकास कार्य ही नहीं व्यक्तिगत लाभ भी नागरिकों को दिया जा रहा है। किसान सम्मान निधि से किसानों को लाभ पहुंच रहा है तो वहीं लाड़ली लक्ष्मी योजना से बेटियां अपना भविष्य संवार रही है तो छात्रों के लिये छात्रवृत्ति देकर उनकी पढ़ाई में सहयोग किया जा रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”