भाजपा ने सिंधियों को हमेशा धोखा दिया है : कमलनाथ

भोपाल,रवि नाथानी। सिंधी समाज के प्रतिनिधि को जुटाकर कांग्रेस (congress) ने भाजपा (bjp) के धोखे को समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाने का पाठ पढ़ाया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख कमलनाथ ने कहा, सिंधी समाज के लिए भाजपा ने कुछ नहीं किया है। वहीं विधानसभा के पूर्व सचिव भगवानदेव इसरानी ने कहा कि सिंधी समाज के लिए 70 सालों के इतिहास में जो भी किया वह कांग्रेस और उसकी सरकारों ने ही किया है।

मिशन 2023 को लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में 20 शहरों के सिंधी समाज के प्रतिनिधि जुड़ेे। सिंधी कल्याण समिति के प्रांतीय सम्मेलन के जरिये कांग्रेस ने सिंधी वोटों को साधने की कोशिश की। आर्थिक रूप से मजबूत सिंधी समाज का कांग्रेस विधानसभा चुनाव में फायदा उठाना चाहती है। कमलनाथ ने सिंधी समाज के नुमाइंदों को यह बताने की कोशिश की कि भाजपा ने सिंधियों को हमेशा धोखा दिया है। यह बात समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाने को भी कहा। नाथ ने कहा कि सिंधी समाज का अधिकांश व्यक्ति व्यवसाय से जुड़ा और मेहनती होता है। समाज ने अपनी मेहनत से अपना बिजनेस खड़ा करता है। सिंधी समाज केवल सिंधी समाज तक सीमित नहीं है, उससे कई समाज के लोग जुड़े होते हैं। भाजपा के लोग केवल इस समाज का उपयोग करते हैं लेकिन आज तक इस समाज के लिए किया कुछ नहीं है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”