भाजपा विधायक ने दी अफसर का मुंह काला करने की धमकी!

-BJP-MLA-threatens-to-blacken-face-of-officials-harassing-farmers

भोपाल। मध्य प्रदेश में किसान माफी का वादा कर सत्ता पाने में कामयाब हुई कांग्रेस एक ओर यूरिया की समस्या को निपटाने के प्रयास कर रही है। वहीं, दूसरी ओर भाजपा नेता भी पार्टी हार के बाद अब किसानों के प्रति हमदर्दी जता रहे हैं। सागर की नरयावली विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक प्रदीप लारिया ने किसानों को परेशान करने वाले अफसरों का मुंह काला करने की धमकी दे डाली। 

दरअसल, वह जीत के बाद नरयावली विधानसभा में आभार यात्रा निकाल रहे थे। तभी उन्होंने दालों की खरीद में कुप्रबंधन का मुद्दा उठाया। इस दौरान उन्होंने ऐसे अफसरों का मुंह काला करने की धमकी दी जो किसानों को परेशान कर रहे हैं। यह बात उन्होंने किसानों की चौपाल में कही। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि मंडी अधिकारी किसानों से खराब उड़द के लिए 300 से लेकर 500 रुपए तक की रिश्वत मांग रहे हैं। यदि वे खरीद नहीं करना चाहते हैं तो उन्हें खराब गुणवत्ता वाली दाल को लेने से इनकार कर देना चाहिए, लेकिन वे इसे खरीदने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौपाल में बड़ी संख्या में किसानों ने रिश्वत का मुद्दा उठाया। मैं अफसरों को चेतावनी देना चाहता हूं भले हमारी सरकार नहीं है लेकिन वह किसी भी किसान को इस तरह परेशान नहीं कर सकते। 

विधायक ने किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ एसडीएम एलके खरे से मुलाकात की। और उनसे इस मामले में तत्काल संज्ञान लेने के लिए कहा। इससे पहले पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बालाघाट के धान किसानों का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि ऋण माफी पर कांग्रेस ने किसानों को भ्रमित करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में यूरिया संकट गहरा गया है और सरकार इस मुद्दे को हल नहीं कर पाई है जब किसान उर्वरक चाहते हैं।