MP: इस दिन पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मिलेगी भारी छूट, ऐसे उठा सकेंगें फायदा

caste-your-vote-and-get-discount-in-petrol-diesel-at-petrol-pump-in-mp

भोपाल।

चुनाव नजदीक हैं और हर कोई अपने-अपने तरीके से वोटिंग के लिए मतदाताओं को जागरूक करने में जुटा है। अब मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन  भी आगे आया है एसोशिएशन ने वोटिंग करने पर वोटर्स के लिए पेट्राले और डीजल भरवाने पर छूट देने का ऐलान किया है।इसका लाभ ग्राहक तभी उठा पाएंगे, जब अंगुली पर मतदान करने के बाद लगने वाली स्याही दिखाएंगे।इसी तरह प्रदेश सहित देशभर में यह छूट मतदान वाले दिन वोटर्स को मिलेगी।

दरअसल, राजधानी में 12 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।इसके पहले मतदान जागरुकता के लिए पेट्रोल-डीजल ऑनर्स एसोसिएशन ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत 12 मई को भोपाल में मतदान कर आने  वालों को 50 पैसे प्रतिलीटर का डिस्काउंट दिया जाएगा। हालांकि इसके लिए मतदाता को उंगली पर लगा स्याही का निशान दिखाना होगा।एसोसिएशन का इसके पीछे मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना है। 

मप्र पेट्रोल पंप ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि मतदान के दिन अमिट स्याही दिखाने पर जिले में सारे पंपों पर छूट दी जाएगी। यह छूट प्रदेश और देशभर के 45 हजार पंपों पर लागू होगी। उन्होंने बताया कि देशभर में 67 हजार पंप हैं। जबकि यह छूट सिर्फ 45 हजार पंपों पर मिलेगी। यह छूट अधिकतम 5 लीटर पेट्रोल खरीदने तक ही दी जाएगी, जबकि 20 लीटर डीजल खरीदने पर उपभोक्ता को 10 रुपए का फायदा होगा। 20 लीटर से अधिक डीजल खरीदने पर छूट नहीं दी जाएगी।