मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने की जनता से अपील, चुनाव आयोग को दिया धन्यवाद

मैं अपील करना चाहता हूं कि चुनाव आयोग के निर्देश पर हर व्यक्ति जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है, युवा बुजुर्ग सभी अपने मतदान का उपयोग करें। ये यज्ञ है इसमें हम सब की आहुति होनी चाहिए।

cm mohan

BHOPAL NEWS : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने चुनाव आयोग की अच्छी प्लानिंग को लेकर धन्यवाद दिया है साथ ही प्रदेश की जनता से वोट डालने की अपील की है, सीएम डॉ यादव ने कहा कि- लोकतंत्र का निष्पक्ष चुनाव हो, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के चरणों की घोषणा की है, मै चुनाव आयोग को धन्यवाद देना चाहूंगा, निर्वाचन आयोग ने अच्छे ढंग से पर्याप्त समय देते हुए, इतने बड़े देश में अलग-अलग प्रकार की भौगोलिक परिस्थितियों और अलग-अलग मौसम होने के बावजूद भी उन्होंने चुनाव की बहुत अच्छी प्लानिंग की है।

मध्यप्रदेश में चार चरणों में चुनाव

सीएम डॉ यादव ने कहा की- मध्यप्रदेश में चार चरणों में जो चुनाव रखा है उसके लिए मैं चुनाव आयोग को बधाई देना चाहूंगा, भारतीय जनता पार्टी की सरकार चुनाव आयोग के निर्देश में, व्यवस्थाओं के साथ चुनाव आयोग जो चाहेगा सारी सुव्यवस्था बनाते हुए मदद करेंगे।

चार चरणों में चुनाव 

19 अप्रैल को मध्यप्रदेश में 6 सीटों के चुनाव हैं, सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा,दूसरे चरण में 26 सीटें हैं जिसमे 7 सीटें टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद, बैतूल,  इसी प्रकार से तीसरा चरण 7 अप्रैल को प्रारंभ होगा, जिसमें 8 सीटें हैं, इसमें चंबल का बेल्ट आता है मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, राजगढ़, भोपाल, इसमें मध्य भारत वाला पूरा बेल्ट, इसी प्रकार से चौथे चरण में मालवा का बेल्ट आएगा, 13 मई को इसके वोटिंग होगी। इसमें देवास, उज्जैन, इंदौर, रतलाम, धार, खरगोन, मंडला, खंडवा, इसमें निमाड़ और मालवा का बेल्ट रहेगा।

मुख्यमंत्री की जनता से अपील-

चुनाव आयोग के मार्गदर्शन में मुझे पूरा भरोसा है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, इस लोकतंत्र के पावन यज्ञ में हम सब की जवाबदारी है, हर व्यक्ति का वोट डाले। मैं अपील करना चाहता हूं कि चुनाव आयोग के निर्देश पर हर व्यक्ति जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है, युवा बुजुर्ग सभी अपने मतदान का उपयोग करें। ये यज्ञ है इसमें हम सब की आहुति होनी चाहिए, ये 21वीं शताब्दी का भारत है। जिसमें हम सब को भागीदार होना है, ये हमारे लोकतंत्र को गौरवान्वित करने वाला रहेगा, मेरी अपनी ओर से चुनाव आयोग को धन्यवाद।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News