भोपाल।
हनुमान चालीसा पाठ वाले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के बयान पर सीएम कमलनाथ ने पलटवार
किया है। सीएम ने कहा कि राकेश सिंह के बारे मैं कोई टिप्पणी नहीं करता, उनका मुंह पहले चलता है दिमाग बाद में ।क्या उन्होंने एजेंसी ले रखी है हिन्दू धर्म की, क्योंकि वह राजनीतिक उपयोग करना चाहते हैं।

आज मीडिया से चर्चा करते हुए नाथ ने कहा कि हम सब धर्म प्रेमी हैं, पता नहीं भारतीय जनता पार्टी के लोगों के पेट में दर्द क्यों होता है। मंदिर जाते हैं, धार्मिक आस्था के प्रति कुछ कहते हैं उनके पेट पर दर्द होता है। क्या उन्होंने एजेंसी ले रखी है हिन्दू धर्म की, क्योंकि वह राजनीतिक उपयोग करना चाहते हैं।वे धर्म का राजनीतिक उपयोग करना चाहते हैं।हम राजनीति और धर्म को एक साथ नहीं जोड़ते।

दरअसल, आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेश की कमलनाथ सरकार भोपाल में हनुमान चालीसा का सवा करोड़ जाप कराने जा रही है। इसमें सीएम कमलनाथ खुद मौजूद रहेंगे, जिस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा था कि कांग्रेस को ये भ्रम है, उसे लगता है कि देश की बहुसंख्यक आबादी को वो हनुमान चालीसा या इस तरह के किसी पाठ से वो खुश कर लेंगे तो तो वो गफलत में हैं। ये सिर्फ जनता को भ्रमित करने वाला आयोजन है। ऐसा कोई भी कर्मकांड करने की देश में सभी को आजादी है, वो भी ये कर रहे हैं। इसकी उनको स्वतंत्रता है,लेकिन इससे देश का एक बड़ा वर्ग भ्रमित होने वाली नहीं है।जिस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार किया है।