सीएम ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया, प्रभावितों को हरसंभव सहायता का आश्वासन

सीहोर, अनुराग शर्मा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र छिपानेर, रानीपुरा, चौरसाखेडी गांवो का दौरा कर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि चिंता करने कि जरुरत‌ नही ,है मामा अभी जिन्दा है। बाढ़ से प्रभावित सभी कि मदद की जायेगी। जिनका मकान बाढ़ के कारण पूरी तरह नष्ट हो गये हैं उन्हें 1लाख रुपये व मनरेगा के तहत मजदूरी दी जायेगी। जिनके मकान आंशिक रुप से क्षतिगस्त हुए हैं उन्हें भी सहायता राशि देने के लिए जल्द से जल्द अलग-अलग सर्वे किया जायेगा

इस दौरान सीएम ने जिला कलेक्टर को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी प्रभावित का नाम नहीं छूटना चाहिये। बाढ़ प्रभावित परिवारों को तत्काल 50 किलो गेंहू व 5 लीटर केरोसिन दिया जायेगा ताकि कोई भूखा नहीं सोये। रानीपुरा में कार्यक्रम स्थल के पास के खेत में बकरी या चर रही थी, जिस पर निगाह पड़ते ही सीएम ने कहा कि सोयाबीन के खेतों में बकरियां चर रही है, किसानों की फसलें पूरी तरह बर्बाद हो गयी है। किसानों को फसल का बीमा व मुआवजा राशि दी जायेगी और आगामी तारीखों मे 46 करोड़ रुपये किसानों के खातों में डाले जाएंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।