18 सालों बाद एमपी के इस शहर के गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे CM

202

भोपाल।
26 जनवरी को 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इसको लेकर पूरे प्रदेश में तैयारियां जोरों पर है। राज्य शासन ने प्रदेश के विभिन्न जिला मुख्यालयों पर राष्ट्र ध्वज फहराने और जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिये मंत्री-मण्डल के सदस्यों को जिले आवंटित कर दिए है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार, मुख्यमंत्री कमल नाथ गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को इंदौर जिला मुख्यालय में राष्ट्र ध्वज फहरायेंगे । इसके बाद परेड की सलामी लेकर प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे।

यह पहला मौका होगा जब 18 सालों बाद कोई मुख्यमंत्री इंदौर में गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होगा। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए ध्वजारोहण किया था।खास बात ये है कि दोनों समय कांग्रेस की सरकार थी। हालांकि दिग्विजय सिंह के बाद बीजेपी की सरकार आई तो उमा भारती, बाबूलाल गौर और शिवराज सिंह चौहान सीएम रहे, लेकिन ध्वजारोहण कार्यक्रम में ये कभी शामिल नहीं हो सके।

सीएम कमलनाथ 25 जनवरी को इंदौर पहुंचेंगे। इस दौरान वे उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे, फिर रात्रि विश्राम के बाद 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद कमलनाथ आचार्यश्री विद्यासागरजी से मुलाकात करेंगे।गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीएम कमलनाथ इंदौर जिला प्रशासन की अनूठी पहल के तहत शुरू हो रही एक नई योजना का शुभारंभ भी करेंगे। दरअसल प्रशासन ने जनता को दस्तावेजों की होम डिलीवरी सुविधा देने का फेसला लिया है। इस योजना के तहत कुछ चार्ज देकर लोगों को घर बैठे सरकारी दस्तावेज मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here