कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया बिजली बिल में फर्जीवाड़े का आरोप

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। । राजधानी भोपाल (Bhopal) में कांग्रेस (Congress) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर बिजली के बिलों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। कांग्रेस का कहना है कि मध्य प्रदेश के जिन बिजली उपभोक्ताओं को कमलनाथ सरकार में इंदिरा ज्योति योजना (Indira Jyoti Yojana) का लाभ मिल रहा था और उनके बिल सौ रुपए में सिमटे हुए थे। अब उन उपभोक्ताओं को संबल योजना (Sambal Yojana) के तहत डेढ़ डेढ़ लाख तक के बिजली के बिल प्राप्त हो रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि मुरैना जिले के अंबाह विधानसभा क्षेत्र के दोहरी गांव में जितने बिजली के मीटर हैं, उन सभी बिजली के मीटर का एक रीडिंग का बिजली का बिल दिया गया है। बता दें की अंबाह में उपचुनाव होना है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने मुरैना जिले के अंबाह चुनाव क्षेत्र के बिजली बिलों को पेश करते हुए बताया है कि शिवराज सिंह के मुख्यमंत्री बनने के बाद योजनाबद्ध तरीके से विद्युत वितरण कंपनियों ने झूठे बिलों के माध्यम से उपभोक्ताओं को लूटने का काम कर रही है। ऐसे सैकड़ों बिल हैं, जिन्हें एसेसमेंट के आधार पर बनाया जा रहा है और हैरानी की बात यह है कि दोहरी गांव में जितने भी मीटर है। सबके मीटर का अंतिम वाचन 140 यूनिट बताया जा रहा है, क्या यह संभव है। उन्होंने बताया कि जिन मीटरों की आंकलित खपत 130 यूनिट बताई जा रही है, उनके बिल 2000 यूनिट की खपत के आधार पर दिए जा रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।