इलेक्शन एमपी : अब इस कांग्रेस नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

congress-district-president-expelled-state-congress-secretary-mp-election-2018

धार।

मतदान के बाद और परिणाम से पहले कांग्रेस में एक के बाद एक बागियों पर कार्रवाई की जा रही है। अब तक दर्जनों बागियों को पार्टी द्वारा बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है। वही आज कांग्रेस द्वारा पूर्व विधायक व सहकारिता नेता मोहनसिंह बुंदेला के बेटे और प्रदेश सचिव कुलदीप सिंह बुंदेला को पार्टी ने निष्काषित कर दिया है। यह कार्रवाई जिला अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम द्वारा की गई है।

बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव 2018 के लिए बुंदेला गुट ने कुलदीप सिंह के लिए टिकट मांगा था।लेकिन पार्टी ने कांग्रेस से प्रभादेवी गौतम को टिकट दे दिया गया। इससे बुंदेला गुट ने नाराजगी जाहिर की लेकिन बड़े नेताओं की समझाइश पर विरोध बंद कर दिया था। लेकिन उनकी शिकायतें पार्टी को लगातार मिल रही थी, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। 

इस कारण हुई कार्रवाई

जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम ने बताया कि कुलदीप सिंह ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम किया। इसके चलते उन्हें निष्कासित किया गया है।  इस निष्कासन का अनुमोदन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से करवाया जा रहा है।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि और भी लोगों के खिलाफ सूचनाएं मिली हैं। जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ काम किया है, उनके प्रमाण एकत्रित कर रहे हैं। प्रमाण जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष पेश किए जाएंगे।

कोई पत्र नही मिला

प्रदेश कांग्रेस के सचिव कुलदीप सिंह बुंदेला ने कहा कि मुझे निष्कासन संबंधी कोई पत्र नहीं मिला है। जिला कांग्रेस द्वारा निष्कासन किए जाने की बात है तो उन्हें इसका अधिकार नहीं है। प्रदेश स्तर के पदाधिकारी को जिला स्तर का पदाधिकारी निष्कासित नहीं कर सकता। इस मामले में मैंने उच्च स्तर पर चर्चा की है। इस तरह का कोई निष्कासन नहीं हुआ है।

बता दे कि बीते दिनों ही बगावत के चलते प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा धार में सहकारिता के नेता पूर्व विधायक मोहनसिंह बुंदेला को पार्टी से निष्कासित किया था। बुंदेला पर यह कार्रवाई दूसरी बार की गई थी।इसके पहले भी बुंदेला को कांग्रेस द्वारा निष्कासित किया जा चुका है। अब कार्रवाई उनके बेटे के खिलाफ की गई है।