कांग्रेस ने 125 भितरघातियों को जारी किया नोटिस, जवाब मिलने के बाद होगी कार्रवाई

congress-issue-notice-to-125-leaders-

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा के बाद अब कांग्रेस भितरघातियों को बाहर का रास्ता दिखाएगी। बुधवार को अनुशान समिति द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर पीसीसी एक्शन लेगी। समिति के अध्यक्ष हजारीलाल रघुवंशी की अध्यक्षता में आज यहां संपन्न समिति की बैठक में सदस्य के रूप में उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर, पूर्व सांसद सत्यनारायण पंवार, पूर्व मंत्री मंजू राय, पूर्व विधायक विनय दुबे और पूर्व महापौर विभा पटेल भी उपस्थित थीं।

बैठक में चुनाव के दौरान पार्टी प्रत्याशियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों द्वारा प्राप्त शिकायतों पर विचार किया गया। प्राप्त शिकायतों के तथ्यात्मक विवरण प्राप्त करने के लिये संबंधितों को निर्देश दिए गए। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन लोगों के खिलाफ गंभीर शिकायतें प्राप्त हुई हैं, उन्हें पार्टी से निकाला जाएगा। बैठक में पार्टी की पूर्व विधायक कल्पना परूलेकर के निधन के उल्लेख के साथ उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। बैठक में कहा गया है कि 125 भितरघातियोंं को नोटिस भेजा जाएगा। इनसे सात दिन में जवाब मांगा जाएगा। जवाब मिलने के बाद कांग्रेस पदाधिकारियों और अन्य नेताओं पर कार्रावाई की जाएगी। समिति को करीब 40 शिकायतें चुनाव में प्रत्याशियों को नपकसान पहुंचाने की मिली थीं। 

इन क्षेत्रों के नेताओं की मिलीं शिकायतें

सूत्रों के मुताबिक जिन विधानसभा क्षेत्रों से प्रदेश कांग्रेस को शिकायतें मिली हैं उनमें पवई, मैहर, देवतालाब, रीवा, सिंगरौली, मानपुर, सिहोरा, होशंगाबाद, नरेला, गोविंदपुरा, हुजूर, झाबुआ, उज्जैन उत्तर और उज्जैन पश्चिम, रतलाम सिटी, जौरा जौसी प्रमुख सीटें शामिल हैं। इन सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here