करारी हार के बाद कांग्रेस में घमासान शुरू, इस नेता ने उठाये कमलनाथ पर सवाल

Congress-leader-Govind-Goyal-raises-questions-on-Kamal-Nath's-work

भोपाल।

लोकसभा चुनाव के परिणामों ने मध्य प्रदेश में सबको चौंका दिया है। 6 माह पहले जीत के रथ पर सवार कांग्रेस जमीन पर आ गिरी है, कांग्रेस के सभी दिग्गज चुनाव हार गए, जिसके बाद अब इस हार पर मंथन करने की बात की जा रही है। वहीं हार के बाद पार्टी के अंदरखाने घमासान भी शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता और कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल ने सीधे मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को निशाने पर लिया है। सोशल मीडिया पर की गई उनकी पोस्ट से हड़कंप मच गया है|  हालांकि अभी तक इस पर किसी बडे नेता की प्रतिक्रिया नही आई है।

दरअसल, विधानसभा मे जीत के बाद जिस तरह से कांग्रेस ने एकजुटता का परिचय दिया था, लोकसभा के बाद फिर बिखरी हुई नजर आ रही है। नेता अपनी ही पार्टी को लेकर सवाल खडे कर रहे है। हमेशा अपने बयानों और भाषणों से विवादों मे रहने वाले कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल एक बार फिर सुर्खिया में आ गए है। उन्होंने एक प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार के बाद पोस्ट किया है जिसने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।गोयल ने फेसबुक के माध्यम से मुख्यमंत्री कमलनाथ के काम पर सवाल उठाए और उनसे इसकी रिपोर्ट मांगे जाने की बात कही है। गोयल ने फेसबुक पर लिखा है कि ”कमलनाथ जी ने कहा था मैँ अब पीसीसी अध्यक्ष पद पर समय नहीं दे पाउंगा ज़िन्होने माह मैँ केवल एक घंटे समय देकर पीसीसी सम्हालने की बात कही उनसे रिपोर्ट ली जाना चाहिये ।” 

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही कमलनाथ को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था, लेकिन सीएम बनने के बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ा। हालाँकि इसके कयास लगाए जाते रहे, दिल्ली में बैठकों का दौर भी चला, लेकिन सहमति नहीं बन पाने के कारण लोकसभा चुनाव तक कमलनाथ ही प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे इस पर निर्णय हुआ, लेकिन विधानसभा चुनाव के छह माह के भीतर ही कांग्रेस की करारी हार से कांग्रेस के अंदरखाने नेतृत्व और खींचतान पर सवाल उठने लगे हैं।