अपने विधायकों को जयपुर भेजेगी कांग्रेस !

808

भोपाल। प्रदेश में मचे सियासी हंगामे की बीच जहां बीजेपी अपने 100 से ज्यादा विधायकों को वाया दिल्ली हरियाणा के मानेसर शिफ्ट कर चुकी है, अब कांग्रेस भी अपने विधायकों को जयपुर शिफ्ट करने की तैयारी में है।

कांग्रेस के पास फिलहाल 92 विधायक हैं, सिंधिया के इस्तीफे के बाद सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है और ऐसे में कांग्रेस किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती। इसलिये खबर आ रही है कि कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने के लिये कहीं दूर भेजने की तैयारी में है। खबरों के मुताबिक जयपुर के एक होटल में कमरे भी बुक कर लिये गए हैं। बता दें कि कुछ समय पहले महाराष्ट्र के विधायकों को भी राजस्थान भेजा गया था।

इस बार मध्यप्रदेश में सियासी होली ने जहां कांग्रेस के रंग उड़ाने की कोशिश की, वहीं बीजेपी उम्मीद के नए रंग में रंगी दिख रही है। मंगलवार को सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के ऐलान के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया। इससे पहले रविवार को ही सिंधिया समर्थक विधायकों से पार्टी का संपर्क टूट गया था और सिंधिया के  इस्तीफे की घोषणा के बाद 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया। हालांकि सीएम कमलनाथ अब भी दावा कर रहे हैं कि अगर फ्लोर टेस्ट की स्थिति आती है तो व बहुमत साबित करेंगे, और इसी कवायद के चलते वो फिलहाल अपने विधायकों को बचाने के लिये सुरक्षित स्थान पर भेजने की तैयारी में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here