Bhopal News: बैरागढ़ में एलिवेटेड ब्रिज के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी, पुलिस बल भी रहा मौजूद

Bhopal News : राजधानी भोपाल के व्यापारिक नगर बैरागढ़ में 306 करोड़ की लागत से एलिवेटेड ब्रिज बनाया जाना है। इस ब्रिज के बनने से व्यापारियों की दुकानें टूट जाएगी और व्यापार भी प्रभावित होगा। इधर, विधायक ने व्यापारियों से दुकान 1 इंच भी न टूटने का वादा किया है। बता दें कि बैरागढ़ में ब्रिज बनाए जाने को लेकर ब्लॉक कांग्रेस दोपहर 2 बजे तक बंद करने का आहवान किया था, जिसका मिला-जुला असर देखने को मिला। हालांकि, 12 बजे के बाद ही लगभग बैरागढ़ का बाजार खुलता है।

Bhopal News: बैरागढ़ में एलिवेटेड ब्रिज के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी, पुलिस बल भी रहा मौजूद

इन जगहों का किया पैदल मार्च

ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी सुबह 10 बजे ब्रिज के विरोध में मुख्य मार्ग पर एकत्रित हुए और यहां खड़े होकर लोगों से अपने प्रतिष्ठान दो बजे तक बंद करने की अपील करते रहे। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता बैरागढ़ के मिनी मार्केट, सराफा मार्केट, बर्तन, किराना, आटो मोबाइल मार्केट में पैदल मार्च करते हुए दिखे। कुछ देर के बाद यह सभी फिर से मुख्य मार्ग पर पहुंचे। ब्रिज के विरोध में कांग्रेस के जिले के पदाधिकारी मोनू सक्सैना, पूर्व विधायक जितेन्द्र डागा, नरेश ज्ञानचंदानी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बैरागढ़ अशोक मारन, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गांधी नगर आनंद सबधानी ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए व्यापारियों के नुक्सान की जानकारी दी। इस पूरे विरोध में कांग्रेस के प्रदर्शन से व्यापारियों ने अपने आप को दूर रखा। केवल एक-दो व्यापारी विरोध में सामने आए।

पुलिस बल रहा मौजूद

विरोध के चलते बैरागढ़ थाना प्रभारी, एससीपी और गांधी नगर सहित आसपास के थाने का स्टॉफ चौराहों पर मौजूद रहे और जोर जबरदस्ती नहीं होने दी। थाना प्रभारी ने बताया कि व्यापारियों ने अपनी स्वेछा से दुकाने बंद की है और खोली है। कोई भी जबरदस्ती किसी की तरफ से नहीं हुई है। अगर कोई ऐसा करता पाया जाता तो पुलिस द्वारा उसपर कार्रवाई की जाती।

Bhopal News: बैरागढ़ में एलिवेटेड ब्रिज के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी, पुलिस बल भी रहा मौजूद

चौड़ाई को लेकर संशय

व्यापारी संगठनों का कहना है कि ब्रिज की चौड़ाई कितनी है, इस पर व्यापारियों को संशय बना हुआ है। कभी चौड़ाई बढ़ी हुई सामने आती है तो कभी घटी हुई। इधर मुख्य मार्ग पर खड़े होने वाले वाले कुछ व्यापारियों ने कहा ब्रिज तालाब किनारे से बनाया जाए। इससे व्यापार पर असर पड़ेगा। वहीं, फुटपाथ पर कारोबार करने वाले छोटे-छोटे व्यापारियों ने कहा कि ब्रिज बनने से उन्हें फायदा होगा।

Bhopal News: बैरागढ़ में एलिवेटेड ब्रिज के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी, पुलिस बल भी रहा मौजूद

ट्रैफिक जाम की बड़ी समस्या

भोपाल-इंदौर हाईवे पर आने वाले बैरागढ़ में इस समय ट्रेफिक जाम की बड़ी समस्या से वाहन चालकों को गुजरना पड़ता है। ब्रिज का निमार्ण इस लिए ही किया जाा रहा है कि यहां से इंदौर की तरफ जाने वाला ट्रैफिक सीधे ब्रिज के ऊपर से निकल जाएगा और जिसे खरीदारी करनी है वह ब्रिज के नीचे दुकान पर भी आ जाएगा। इसके साथ ही, ब्रिज के नीचे पार्किंग भी बनाई जाएगी ताकि ग्राहाक अपने वाहन यहां खड़े कर सके।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News