प्रदेशभर के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का 31 अगस्त को प्रदर्शन, राज्यपाल से करेंगे इच्छामृत्यु की मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर 31 अगस्त को प्रदेश भर के संविदा कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे और राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री से इच्छामृत्यु की अनुमति दिए जाने की अपील करेंगे। इसके लिए राज्यपाल और सीएम को खून से लिखे हुए हजारों पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे साथ ही कार्यस्थल में पोस्टर प्रदर्शन करेंगे।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का कहना है कि शासन से नियमित करने का, 90 प्रतिशत वेतनमान देने का हमारा आवेदन आजतक स्वीकार नही किया है इसलिए अब सरकार इच्छामृत्यु की अनुमति आवेदन ही स्वीकार कर लें, इससे हमें संविदा से मुक्ति मिलेगी। सरकार हमें और कुछ तो दे नही पाई संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को,इच्छामृत्यु ही दे दे। अब अपनी मांगों को लेकर कोरोना से दिनरात जंग लड़ रहे प्रदेश भर के 19000 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने प्रदर्शन करने की घोषणा की है। इनमें संविदा चिकित्सक, नर्स, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन,  एएनएम, प्रबन्धन इकाइयां, ऑपरेटर, आयुष, एड्स, टीबी परियोजना के समस्त कर्मचारी शामिल होंगे और थाली में आधी रोटी के साथ प्रदर्शन करेंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।