रोक के बावजूद खुले मंदिर, संस्कृति बचाओ मंच के संयोजक समेत 5 पांच पर FIR

भोपाल| Bhopal News देश भर में आठ जून से धार्मिक स्थलों (Religious places) को खोल दिया गया है| वहीं भोपाल में कोई भी धार्मिक स्थल नहीं खोले जाने का प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया था। इस रोक के बावजूद मंदिर खोलने के मामले में संस्कृति बचाओ मंच के संयोजक चंद्रशेखर तिवारी (Chandrasekhar Tiwari) और 5 अन्य लोगों पर FIR दर्ज की गई है

टीटी नगर थाना पुलिस (TT Nagar Police) ने मंदिर खोलने के बाद अनाउंसमेंट करके लोगों को मंदिर के खुलने की जानकारी देना लॉकडाउन का उल्लंघन माना है। संचालक चंद्रशेखर तिवारी सिहत 5 अन्य पर शासकीय आदेशों के उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

टीटीनगर इलाके में स्थित मां वैष्णो धाम आदर्श नौ दुर्गा मंदिर के संचालक और संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कलेक्टर के फैसले के बाद मंदिरों को खोले जाने का एलान किया था| तिवारी ने कहा था कि सोमवार से भोपाल के लगभग सभी मंदिर (Temple) खुलेंगे, मां वैष्णो धाम आदर्श नो दुर्गा मंदिर पर महामृत्युंजय मंत्र से हवन भी होगा| उन्होंने कहा कलेक्टर अपने आदेश पर पुनर्विचार करें| चंद्रशेखर तिवारी ने सोमवार को रोक के बाद भी मंदिर को न केवल खोला बल्कि अन्य लोगों के साथ मिलकर हवन-पूजन भी किया। इसके साथ ही उन्होंने मंदिर भक्तों के लिए खोलने की घोषणा माइक से कर दी। इस पर लोग वहां आने लगे। जानकारी मिलते ही टीटीनगर पुलिस ने चंद्रशेखर तिवारी समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।