जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आया दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड, फ्री ऑक्सीजन बैंक को दिए 30 कंसेंट्रेटर

कोरोना संकट में जरूरतमंदों की मदद के लिए दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड ( Dilip Buildcon Limited) ने सरोकार संस्था के फ्री ऑक्सीजन बैंक को 30 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दिए हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Covid-19) की दूसरी लहर काल बनकर आई है। संकट में जरूरतमंदों की मदद के लिए उद्योगपति और समाजसेवी बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं। जहां दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड (Dilip Buildcon Limited) के मालिक और समाजसेवी दिलीप सूर्यवंशी और देवेंद्र जैन ने कोरोना काल में जीवन से संघर्ष कर रहे पीड़ितों की मदद के लिए लगभग 2 करोड़ रुपये की राहत सामग्री दान की है। साथ ही सरोकार संस्था भोपाल (Sarokar Sanstha Bhopal) के फ्री ऑक्सीजन बैंक (Free Oxygen Bank) को 30 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर (Oxygen Concentrator) भी दिए हैं। जिसके लिए सरोकार संस्था के उपाध्यक्ष डॉ. भास्कर नायक ने आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें:-नकली दवाई और इंजेक्शन का व्यापार कर रहे हैं, वह नर पशु, होगी सख्त कार्रवाई : सीएम शिवराज

दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड ( Dilip Buildcon Limited) की मदद से राजगढ़, सीहोर, ग्वालियर और विभिन्न संस्थाओं को 20-20 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर कोरोना संक्रमितों की सेवा के लिए प्राप्त हुए हैं। लगभग 3 हजार पल्स आक्सीमीटर (Pulse Oximeter) विभिन्न जिलों में पहुंचाए गए हैं। साथ ही दिलीप बिल्डकॉन द्वारा बड़ी मात्रा में खाद्य सामग्री एवं काढ़ा वितरण कर नागरिकों को राहत प्रदान की गई है। इसके अलावा लिमिटेड के कर्मचारी कॉल सेंटर के माध्यम से रोगियों की टेली काउन्सलिंग (Tele Counciling) भी कर रहे हैं। इससे पूर्व से भी दिलीप बिल्डकॉन द्वारा अनेक स्थानों पर एम्बुलेंस सेवा संचालित की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-7th Pay Commission: लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, डीए को लेकर बैठक जल्द

बता दें कि सरोकार संस्था द्वारा संचालित फ्री ऑक्सीजन बैंक के द्वारा आज तक भोपाल के 227 कोविड रोगियों को कंसेंट्रेटर घर पहुंचाकर सेवा दी जा चुकी है। वहीं संस्था के उपाध्यक्ष डॉ. भास्कर नायक का कहना है कि भविष्य में भी मानव सेवा के लिये समर्पित संस्था ‘सरोकार’ जीवन से संघर्ष कर रहे पीड़ितों के उपचार के लिए संस्था के अध्यक्ष राहुल कोठारी के नेतृत्व में निरन्तर प्रयास करती रहेगी।