Raja Bhoj Airport: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस दिन से शुरू होगी भोपाल से लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट

समर शेड्यूल के अंतर्गत भोपाल से लखनऊ, बेंगलुरू और गोवा जैसे अन्य शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

Raja Bhoj Airport

Raja Bhoj Airport: राजा भोज एयरपोर्ट, भोपाल की तरफ से समर शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इस शेड्यूल में एयर इंडिया और इंडिगो ने पूणे के लिए डायरेक्ट फ्लाइट का कोई प्लान नहीं बनाया है। वहीं शेड्यूल के अंतर्गत भोपाल से लखनऊ, बेंगलुरू और गोवा जैसे अन्य शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि डायरेक्ट फ्लाइट से भविष्य में फायदा होगा तभी आगे संचालित होगी, नहीं तो बंद कर दिया जाएगा।

इस दिन से शुरू होगी लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट

राजा भोज एयरपोर्ट, भोपाल से लखनऊ के लिए इंडिगो की तरफ से डायरेक्ट फ्लाइट 31 मार्च 2024 से शुरू होने वाली है। आपको बता दें लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सप्ताह के चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। वहीं लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट चलने से अयोध्या के दर्शन करने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। इसके साथ ही बेंगलोर के लिए भी ईवनिंग फ्लाइट 6 मार्च 2024 से हर शाम चलने वाली है। वहीं इसका किराया 6,790 रुपए निर्धारित किया गया है।

लखनऊ के फ्लाइट का ये रहा शेड्यूल

  • 6E – 7073- भोपाल-लखनऊ शाम- 5 बजकर 25 मिनट- 4,859 रुपए
  • 6E- 7076- भोपाल-लखनऊ शाम- 7 बजकर 15 मिनट रात- 8 बजकर 45 मिनट- 5,636 रुपए

इन शहरों में शुरू होगी रीजनल कनेक्टीविटी

इसके अलावा इंदौर की फ्लाई बिग कंपनी की तरफ से डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन से रीवा और दतिया के लिए फ्लाइट सेवा शुरू करने के लिए स्वीकृति मांगी गई है। वहीं इसके साथ ही भोपाल से जबलपुर, रायपुर, उज्जैन के लिए भी हवाई शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में एयरपोर्ट डायरेक्टर रमाजी अवस्थी ने कहा है कि समर शेड्यूल के अंतर्गत कई शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सेवा शुरू होने जा रही है। जिसके नामों का ऐलान कंपनी की तरफ से जल्द किया जाएगा।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News