छात्रा के साथ रेप के बाद हत्या का मामला, बुआ के बायफ्रेंड ने दिया वारदात को अंजाम

eighth-class-student-rape-and-murder-accused-relative-boyfriend-

भोपाल। फराज़ शेख| राजधानी में दिनदहाड़े नाबालिग 13 वर्षीय आठवीं कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी ने पहचान छुपाने के मकसद से किशोरी का चेहरा पत्थर से कुचल दिया। बता दें कि छात्रा अपनी नाबालिग बुआ और उसके बायफ्रेंड के साथ घूमने के लिए मनुआभान की टेकरी गई थी। दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने मृतका के ही स्कूल में पढऩे वाली उसकी नाबालिग चचेरी बुआ को हिरासत में ले लिया है। साथ ही पुलिस ने जस्टिन और अविनाश साहू नाम के दो युवकों को हिरासत में ले लिया था। सख्ती से पूछताछ में अविनाश साहू ने बलात्कार के बाद में पकड़े जाने के डर से बच्ची की हत्या करने की बात को स्वीकार कर लिया है। 

जानकारी के मुताबिक हॉलीक्रॉस स्कूल लांबा खेड़ा में अठवीं क्लास में पढऩे वाली छात्रा, लांबाखेड़ा की ही रहने वाली थी। उसके पिता डाक्टर हैं। उसी स्कूल में छात्रा की चचेरी बुआ भी पढ़ती है। मंगलवार शाम करीब साढ़े तीन बजे छात्रा को लेकर उसकी बुआ अपने दोस्त अविनाश के साथ मनुआभान टेकरी गई थी। वहां मृतका के दोस्त जस्टिन के साथ उसकी मुलाकात फिक्स थी। शाम 7 बजे मृतका की बुआ ने परिजनों को पहले कॉल किया और बाद में घर पहुंचकर बताया कि (ईशा मृतका का परिवर्तित नाम) नहीं मिल रही। इसके बाद परिजनों ने कोहफिजा थाने में सूचना दी और टेकरी पर छात्रा को खोजने लगे। बुधवार की सुबह करीब छह बजे एक गुफ ा में पुलिस को छात्रा की खुन से लथपथ लाश मिली और उसके शरीर कपड़ा नहीं था। मृतका के चाचा ने बताया कि हैमिल्टन कोर्ट कॉलोनी के गेट में लगे सीसीटीवी में शाम चार बजे चारों लोग जाते दिखे और शाम 6:10 बजे तीन लोग ही बाइक से वापस आते दिखे। परिजनों का आरोप है कि जस्टिन और अविनाश ने पहले छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसकी हत्या कर दी।

बार-बार बयान बदलने से हुआ संदेह

परिजनों ने जब मृतका की बुआ और उसके दोस्त जस्टिन और अविनाश से सख्ती से पूछताछ की तो वे लोग लगातार बयान बदलते रहे। जस्टिन के तीन बार बयान बदलने के बाद परिजनों ने उसे पुलिस से हवाले कर दिया। बता दें कि परिजन रात भर छात्रा की तलाश करते रहे जबकि पुलिस एक बार घटनास्थल पर गई और वापस लौट आई। इसके साथ ही परिजनों ने पुलिस पर मदद नहीं करने का भी आरोप लगाया। 

जस्टिन के रिश्तेदारों ने मृतका के परिवार वालों को धमकाया

वहीं दूसरी ओर जस्टिन के परिजनों ने पीडि़़त परिवारवालों को जान से मारने की धमकी दी है। मामले में पुलिस का कहना है कि जल्द ही पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा। अभी आरोपियों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। साथ ही तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है।

बुआ ने घर आकर दी जानकारी

शाम सात बजे मृतका की बुआ घर पहुंची और परिजनों को बताया कि बच्ची नहीं मिल रही। इसके बाद परिजनों ने कोहेफिजा थाने में सूचना दी और टेकरी पर छात्रा की तलाश करने लगे। बुधवार सुबह टेकरी में एक गुफ ा के अंदर छात्रा की बिना कपड़े के खून से लथपथ लाश मिली है। आरोपियों ने दुष्कर्म के बाद पत्थरों से सिर कुचलकर उसकी हत्या की है।

कॉलोनी के कैमरे में कैद हैं आरोपी

मृतका के चाचा ने बताया कि मनुआभन टेकरी वाले मोड़ पर हैमिल्टन कोर्ट नाम की कॉलोनी के गेट में लगे सीसीटीवी कैमरे में शाम चार बजे जस्टिन, अविनाश साहू और दोनों लड़किया जाते हुए दिख रहे हैं। शाम 6:10 बजे दो बाइक में वापस आते दिखे हैं, लेकिन मृतका उनके साथ नहीं दिखी। परिजनों का आरोप है इसी अवधि में जस्टिन और अविनाश ने छात्रा के साथ दुष्कर्म कर हत्या की। इस मामले में मृतका की बुआ की भूमिका भी संदिग्ध लग रही है।

रस्सी से बांधकर जस्टिन को किया पुलिस के हवाले

मृतका के चाचा ने बताया कि रात हम लोग टेकरी पर छात्रा की तलाश कर रहे थे, तभी जस्टिन भी उसे तलाशने आ गया। जस्टिन तीन बार बयान बदला तो शक होने पर उसे रस्सी से बांधकर पुलिस को सौंप दिया। परिजन रात भर टेकरी में तलाश करते रहे, लेकिन पुलिस एक बार गई और वापस लौट आई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने तलाशने में कोई मदद नहीं की।

करोंद से बाइक पर लाए थे टेकरी: 

अविनाश साहू होलीक्रॉस स्कूल से 12वीं पास है, वह मृतका की बुआ का सीनियर और बायफ्रेंड है। जस्टिन भी अविनाश का दोस्त है। दोनों की उम्र 20-21 साल है। आरोपियों ने दोनों छात्राओं को करोंद से स्कूटी और बाइक से लेकर घटना स्थल पहुंचे थे। पुलिस तीनों के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है।

– जस्टिन बोला में बाद में गया था

पुलिस हिरासत में जस्टिन ने बताया कि उसकी ईशा से मिलने की बात हुई थी। हालांकि वह पहुंचने में लेट हो गया था। जब वह टेकरी पर पहुंचा ईशा लापता थी। उसकी बुआ और अविनाश दोनों लड़की को तलाश रहे थे। हत्या में उसका हाथ नहीं है। हालांकि पुलिस का कहना है कि जस्टिन की भुमिका भी केस में संदिग्ध है। उसकी पूछताछ की जा रही है। पुलिस कहानी वेरिफाई कर रही है।

बुआ से विवाद के बाद में अविनाश ने किया रेप, हत्या

बताया जा रहा है कि आविनाश साहू का टेकरी पर पहुंचने के बाद में नाबालिग प्रेमिका से विवाद हो गया था। जो उससे रूठकर एक अलग स्थान पर जा बैठी थी। तभी अविनाश गर्लफेंड की नाबालिग भतीजी से बातचीत करने लगा। बात करते हुए उसे पहाड़ी पर एक गुफा नुमा स्थान पर ले गया। वहां उसने बच्ची के साथ में ज्यादती की। लड़की ने वारदात की जानकारी परिजनों और जस्टिन को देने की बात कही। इस बात से घबराकर अविनाश ने लड़की की हत्या पत्थर से सिर कुचलकर कर डाली। हालांकि देर रात तक पुलिस का कहना था कि पूछताछ के लिए जस्टिन और बच्ची की बुआ को हिरासत में रखा गया था। उनकी भुमिका की जांच की जा रही है।

इनका कहना है

अभी तक की जांच में हत्या और ज्यादती की बात सामने आई है। बलात्कार के लिए हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है। मुख्य आरोपी अविनाश साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का री क्रीएशन भी किया गया है। 

हेमंत चौहान, एसपी नार्थ