कंप्यूटर बाबा के हठ योग पर बढ़ी मुश्किलें, आयोग ने कलेक्टर को किया तलब

election-commission-ask-report-about-computer-baba-

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हठ योग करने वाले कंप्यूटर बाबा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। भारत निर्वाचन आयोग ने कंप्यूटर बाबा से उनके हठ योग के अलावा अन्य बाबाओं के खाने से लेकर ठहरने के खर्च की जानकारी मांगी है। यही नहीं वोटिंग से पहले दिग्गी के समर्थन में राजधानी में बाबाओं का एक रोड शो भी निकला था। जिसमें कुछ पुलिसकर्मी सादी वर्दी में भगवा गमछा पहने थे। इस मामले को लेकर भी आयोग ने कलेटर को तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक कलेक्टर इस मामले में आज रिपोर्ट भेज सकते हैं। 

आयोग का कहना है कि उनके पास रोड शो के वीडियो प्रमाण हैं। जिसपर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। आयोग का कहना है कि अगर वीडियो में पाया जाता है कि हठ योग के दौरान पार्टी का प्रचार किया गया है तो फिर सारा खर्च कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के खाते में जोड़ा जाएगा। 

गौरलतब है कि 7 मई को कंप्यूटर बाबा ने हजारों संतों के साथ हठ योग किया था. इसमें भोपाल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए थे. वहीं, 8 मई को भोपाल में रोड शो भी किया गया था, जिसमें पुलिसकर्मी सादी वर्दी में भगवा गमछे के साथ शामिल हुए थे. बाद में इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी.