इलेक्शन एमपी : काउंटिंग से पहले शिवराज ने प्रत्याशियों से लिया फीडबैक, दिए ये खास टिप्स

Election-MP--Prior-to-counting

भोपाल।

नतीजों से पहले आज मुख्यमंत्री शिवराज ने 230  सीटों के बीजेपी प्रत्याशियों से ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर फोन पर फीडबैक लिया। साथ ही मतगणना वाले दिन के लिए कई टिप्स भी दिए। इस दौरान उन्होंने  प्रत्याशियों, प्रभारियो और ज़िला अध्यक्षों से मतगणना वाले दिन सावधानी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी काउंटिंग में भी कदम कदम पर बाधाएं पैदा करेंगे, इस बात का ध्यान ऱखे।खबर है कि कांग्रेस द्वारा मतगणना के हर राउंड में प्रमाणपत्र लेने तथा अतिरिक्त चौकसी बरतने की रणनीति ने भाजपा में हलचल पैदा कर दी हैं, इसीलिए आज फोन पर मतगणना की बारीकियों के अलावा उम्मीदवारों को रणनीतिक टिप्स दिए गए, ताकी ऐन मौके पर कोई गड़बड़ी ना हो।

बताया जा रहा है कि इसके पीछे पार्टी का उद्देश्य मतगणना के दौरान सतर्कता बरतना और विरोधी दल को हावी न होने देना है। बताते चले कि भाजपा का पहले सभी को भोपाल मे बुलाकर कांग्रेस की तर्ज पर मतगणना प्रशिक्षण देने का प्लान था,लेकिन बाद में इसे ऑडियों-कांफ्रेंस में बदल दिया गया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि चिंता की कोई बात नही, बीजेपी स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बना रही है। कांग्रेसी बौखलाहट में है इसलिए अनर्गल बात कर रहे है।मतगणना के दिन भी मुसीबत खड़ी कर सकती है, टेबल पर विवाद की स्थिति बनाएगी, इस बात का ध्यान रखे।कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों को हर हाल में वहा डटे रहना है और सही बात के लिए तैयार रहना है। एग्जिट पोल को लेकर पार्टी में कोई दबाव नही।  

इस दौरान प्रत्याशियों ने भी मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि उनके क्षेत्र में स्थिति मजबूत है और हम चौथी बार सरकार बनाने जा रहे है। वही कॉन्फ्रेंस में शिवराज के साथ प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह भी मौजूद रहे हैं। राकेश सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल केवल एक मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की कोशिश है, लेकिन अब सारे एग्ज़िट पोल ख़त्म हो चुके है। भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतेगी। हम किसी प्रकार के दबाव में नहीं आते। वही उन्होंने प्रत्याशियों से कहा कि जो भी मुख्यमंत्री और पार्टी नेताओं द्वारा आपको सावधानी बरतने को कहा गया है उनका मतगणना के दिन ध्यान रखे।

…इसलिए शिवराज के लिए खास है 11 दिसंबर 

बता दे कि यह 11 दिसंबर सीएम शिवराज के बेहद खास है। क्योंकि इसी दिन मुख्मंत्री शिवराज ने अपनी नर्मदा यात्रा(2017) की शुरुआत की थी और इसी दिन मतगणना होनी है। मुख्यमंत्री शिवराज को पूरा भरोसा है कि नर्मदा मैय्या उन्ही इसका फल जरुर देगी।