ऊर्जा मंत्री ने लिया विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा, कार्यपालन यंत्री को निलंबित किया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गुरूवार को टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले के विभिन्न ग्रामों का दौरा कर विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इसी के साथ बिजली उपभोक्ताओं की शिकायत पर कार्यपालन यंत्री संजीव सोनी को निलंबित करने के निर्देश भी दिये।

Dabra News : बागबाई स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, छात्रों को बांटा कीड़े लगा गेहूं

ऊर्जा मंत्री ने लिया विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा, कार्यपालन यंत्री को निलंबित किया

प्रद्युम्न सिंह तोमर तोमर ने दिगौड़ा कस्बे में लोगों से बात कर विद्युत समस्याओं को सुनकर अधिकारियों को तत्काल निराकरण करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने विद्युत ट्रांसफार्मर का मेंटेनेंस और लटकती विद्युत केबल को जल्द ठीक करने को कहा। मंत्री ने लिधौरा तहसील के बम्होरी खास ग्राम में भी बिजली उपभोक्ताओं की समस्याए सुनी। उन्होने पृथ्वीपुर में विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों की बैठक में कहा कि बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का तुरंत निराकरण करें। उन्होंने कहा कि समस्याओं के निराकरण में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। इसी के साथ प्रद्युम्न तोमर ने पृथ्वीपुर में जन-चौपाल में भी ग्रामीण और शहरी विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने ग्राम लड़वारी खास में भी जन-चौपाल लगाकर लोगों की समस्याए सुनी। उन्होने कहा कि विद्युत ट्रिपिंग कम से कम होनी चाहिए। उन्होंने मड़वा राजगढ़ में किसान जयराम झा के घर भोजन किया।

उसके बाद ऊर्जा मंत्री टीकमगढ़ के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पहुंचे और वहां पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उनको संबोधित किया। ऊर्जा मंत्री ने विद्युत व्यवस्था का जायजा लेने के लिए वार्ड क्रमांक 1 के अनगड़ा में पहुंचे जहां बिजली समस्याओं के बारे में आम जन से बातचीत की और मौके पर ही अधिकारियों को जो कमियां थी उसको दुरस्त करने के निर्देश भी दिए।