Dabra News : बागबाई स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, छात्रों को बांटा कीड़े लगा गेहूं

mp news

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। मप्र (MP) डबरा (Dabra ) की भितरवार (Bhitarwar) विकासखंड के बागबाई स्कूल की भ्रष्टाचार की पोल उस वक्त खुली, जब शाला प्रभारी द्वारा सरकार से मिलने वाला गेहूं कीड़े युक्त ही बांट दिया गया। जिसके बाद छात्रों के परिजनों ने इसकी शिकायत मीडिया से की। वहीं जब मीडिया मौके पर पहुंची तो शाला प्रभारी ने अपनी गलती स्वीकार की और बताया कि उन्होंने करीब 20 से 25 स्टूडेंट्स को कीड़े लगा हुआ गेंहू बांटा है।

यह भी पढ़ें…एमपी ब्रेकिंग की खबर का असर, छिंदवाड़ा में प्रकरण दर्ज न करने पर चौकी प्रभारी निलंबित

गौरतलब है कि कोरोना काल के बाद शासन के आदेश के अनुसार छठवीं क्लास से स्कूल खुलना प्रारंभ हो गए हैं। वहीं मिड डे मील (mid day meal) के जगह छात्रों को अनाज वितरित किया जाना था और उसी के चलते भितरवार विकासखंड के बागबाई स्कूल में भी सरकार के द्वारा छात्र-छात्राओं को खाद्यान्न वितरण के रूप में गेहूं का वितरण किया जाना था। लेकिन स्कूल प्रशासन द्वारा लगभग 20 से 25 छात्र-छात्राओं को कीड़े लगा हुआ गेहूं वितरित किया गया। जिसके बाद इसकी शिकायत छात्रों के परिजनों ने मीडिया से की।

Dabra News : बागबाई स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, छात्रों को बांटा कीड़े लगा गेहूं

वहीं जब मौके पर मीडिया पहुंची तो स्कूल प्रबंधन द्वारा मीडिया को आता हुआ देख आनन-फानन में साफ-सुथरे और कीड़े मुक्त गेहूं छात्र-छात्राओं को वितरित किए जाने लगे। वहीं इस पूरे मामले में जब शाला प्रभारी भदोरिया से पूछा गया तो उनका कहना था कि कुछ समय पहले का बचा हुआ गेहूं का वितरण किया गया है जिसमें कीड़े लगे हुए थे। लेकिन हमने बाद में छात्रों को साफ सुथरा गेहूं वितरित कर रहे है।

इधर जब इस मामले में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पुष्पा डोडी से बात की तो उनका कहना था कि इस मामले की जानकारी उन्हें मीडिया द्वारा ही मिली है। इस मामले की जांच तत्काल बीआरसी से करा कर अपने वरिष्ठ अधिकारियों को उसका प्रतिवेदन भेजेंगे।

यह भी पढ़ें… Alirajpur : गांवों में अघोषित बिजली कटौती पर बोले विधायक मुकेश पटेल, कहा- इसे तुरंत बंद करे सरकार