भोपाल में बेखौफ गुंडाराज, गैंगस्टर मुख्तार मलिक के बेटे की रिहाई पर मनाया गया जश्न

Diksha Bhanupriy
Published on -

Bhopal News: राजधानी में इन दिनों गुंडे बदमाश बेखौफ होकर बदमाशी करते दिखाई दे रहे हैं। आलम ये है कि यहां कोई सड़कों पर स्टंट दिखा रहा है तो कहीं किसी का जेल से निकलने के बाद आतिशबाजी कर स्वागत किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है।

एक दिन पहले ही गुंडे जुबैर मौलाना को भोपाल की सड़कों पर स्टंट करते हुए देखा गया था। वहीं अब गैंगस्टर मुख्तार मलिक के बेटे का जेल से रिहा होने के बाद आतिशबाजी करते हुए स्वागत किया गया। इतना ही नहीं उसे खुली जीप और लग्जरी गाड़ियों के काफिले के साथ घर तक ले जाया गया। जिस बीआरटीएस डेडीकेटेड लेन पर आम वाहन प्रतिबंधित है वहीं से ये काफिला गुजरा और रास्ते में आतिशबाजी की गई। इस दौरान रास्ते से गुजर रहे अन्य वाहन चालक डरे सहमे नजर आए।

नियमों का उल्लघंन

गैंगस्टर के बेटे को जिस तरह से जमानत दिए जाने के बाद जश्न मनाते हुए घर तक ले जाया गया है। ये पूरी तरह से जमानत के नियमों का उल्लंघन है। पुलिस अगर चाहे तो इस पर केस दर्ज करते हुए कोर्ट में जमानत कैंसिल करने का आवेदन भी दे सकती है। हालांकि, अब आगे इस मामले में क्या संज्ञान लिया जाता है ये देखने वाली बात होगी।

ये है मामला

पिपलानी का रहने वाला 20 वर्षीय बीटेक छात्र सिद्धार्थ भूषण कॉलेज में रखे गए सेलिब्रिटी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचा था। तभी मुख्तार मलिक का बेटा यासीन मलिक अपने साथी यश के साथ पहुंचा और सिद्धार्थ को गाली देते हुए उसे मारने के लिए दौड़ पड़ा। सिद्धार्थ ने दौड़ लगाई तो उन्होंने उसे पकड़ लिया और जमकर मारपीट की। इसके बाद यह उसे अपनी कार में बैठा कर मारपीट करने लगे और यासीन अपनी जेब में हाथ डालकर यह कहता दिखाई दिया कि ज्यादा चिल्लाया तो जान से मार दूंगा। यह इसे मारते हुए पुराने शहर की ओर ले गए और शाम को रत्नागिरी चौराहे पर फेंक दिया। इसी आरोप में यासीन मलिक को जेल भेजा गया था।

इतना ही नहीं सिद्धार्थ के खिलाफ भी एक केस दर्ज किया गया है। जो उसके कॉलेज में पढ़ने वाली बीकॉम की छात्रा की जानकारी के आधार पर बनाया गया है। इस छात्रा ने बताया कि वह यासीन और यश के साथ बैठी थी तभी सिद्धार्थ वहां पर आया और गालियां देकर कहने लगा कि दोस्तों के साथ बैठी हुई है अकेले मिलेगी तो जान से मार दूंगा।

इसी कॉलेज में बीटेक के एक छात्र अभिषेक ने यासीन और यश पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। उसने कहा कि वो कैंटीन में बैठा था तभी कुछ लड़के पास से निकले। एक लड़के से उसका हाथ टकरा गया था और वो जब कैंटीन के बाहर गया तो यश और यासीन ने बेल्ट और लात घूंसे से उसके साथ मारपीट की। इस आधार कर भी पुलिस ने केस बनाया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News