युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर FIR, भूरिया के तेवर “अपन झुकेगा नहीं”

विक्रांत भूरिया

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया पर FIR दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने झाबुआ के भाजपा सांसद के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया। सांसद के सचिव की रिपोर्ट पर वीडियो वायरल करने के आरोप में भूरिया पर FIR दर्ज हुई है।

यह भी पढ़ें… दिल की सेहत पर भारी पड़ सकती है सोडा वॉटर की आदत, जानिए और क्या क्या हैं खतरे

सप्ताह भर पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसे ट्वीट करते हुए विक्रांत भूरिया ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से आरक्षण के मामले में अपना स्टैंड साफ करने की बात लिखी थी। दरअसल यह वीडियो झाबुआ के सांसद गुमान सिंह डामोर के एक बयान का था जिसमें वे आरक्षण समाप्ति की बात की वकालत करते नजर आ रहे थे। विक्रांत भूरिया ने इसे मुद्दा बनाया था और बीजेपी से पूछा था कि क्या वह आदिवासियों के हितों का ऐसा ही समर्थन करती है! अब इस मामले में विक्रांत भूरिया के खिलाफ झाबुआ में FIR दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने वीडियो को तोड़ मरोड़ कर वायरल किया।

यह भी पढ़ें… भोपाल में ब्रेन हेमरेज से डॉक्टर पति की मौत के कुछ देर बाद ही प्रोफेसर पत्नी ने दी जान

खुद पर FIR दर्ज होने पर भी विक्रांत भूरिया के तेवर सख्त हैं। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि “मुझ पर जो षडयंत्र पूर्वक 505 आईपीसी की राज्य के विरुद्ध अपराध की एफ आई आर दर्ज की गई है, उससे मैं डरने वाला नहीं हूं और बीजेपी की आरक्षण विरोधी आदिवासी सोच का पर्दाफाश करता रहूंगा और सत्य और समाज की लड़ाई लड़ता रहूंगा। चाहे जेल क्यों ना जाना पड़े।” विक्रांत ने एक और ट्वीट करके लिखा है कि “अगर सही में बीजेपी आदिवासी हितेषी है तो सिवनी में दो आदिवासी भाइयों की मॉब लिंचिंग के आरोपियों को सजा देने की हिम्मत जुटाई और उनके घर पर बुलडोजर चला कर दिखाएं।”