भोपाल मण्डल रेल के 16 स्टेशनों पर यात्रियों को निःशुल्क जल सेवा

BHOPAL  RAIL NEWS:  गर्मी के दिनों में पानी की अधिक आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए भोपाल मण्डल रेल प्रशासन जहां अपने सम्माननीय रेल यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशनों पर साफ एवं स्वच्छ पीने के पानी (पेयजल) की व्यवस्था वॉटर कूलर एवं वॉटर नल के माध्यम से उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है, वहीं कुछ गैर सरकारी संगठन/ समाज सेवी संस्थाएं भी सेवा भावना से रेल यात्रियों की प्यास बुझाने में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं। इन संस्थाओं द्वारा स्टेशन पर यात्रियों को शीतल जल उपलब्ध कराकर पानी की अतिरिक्त आवश्यकता की पूर्ति की जा रही है।

मण्डल के 16 स्टेशनों पर सेवा 
वर्तमान में मण्डल के 16 स्टेशनों ( भोपाल, खिरकिया, हरदा, इटारसी, नर्मदापुरम, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा, मंडी बामोरा, मुंगावली, अशोकनगर, रुठियाई, शिवपुरी, साँची, कुंभराज, गुना) पर 18 गैर सरकारी संगठन/समाज सेवी संस्थाएं सेवा भावना से निःशुल्क जल सेवा में अपना योगदान दे रही हैं। इनके द्वारा गाड़ी के स्टेशन पर आते ही यात्रियों को पानी पिलाने व खाली बॉटल में शीतल जल भरने का काम भी किया जा रहा है। उद्देश्य यही है कि मण्डल से गुजरने वाली ट्रेनों में कोई भी यात्री प्यासा न रहे। इससे रेल सफर की थकान और गर्मी के मौसम से बेहाल यात्रियों को काफी राहत मिल रही है।

गैर सरकारी संगठन एवं समाज सेवी संस्थाओं द्वारा सेवा 
मण्डल के स्टेशनों पर गैर सरकारी संगठन एवं समाज सेवी संस्थाओं को स्टेशन पर यात्रियों को निःशुल्क शीतल जल पिलाने के लिए प्रशासन द्वारा अनुमति दी गई है। सभी समाजसेवी संस्थाओं/गैर सरकारी संगठनों/रोटरी क्लब से अपील की हैं कि मानव सेवा के इस पुनीत कार्य के लिए आगे आएं, रेल प्रशासन हर संभव मदद करेगा।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News