बैरसिया में बच्चियों के साथ ब्लैकमैलिंग मामले में सरकार का सख्त रवैया

BHOPAL NEWS :  सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने बैरसिया में बच्चियों के साथ ब्लैकमैलिंग मामले में सख्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बैरसिया मामले में राज्य सरकार ने तत्काल एक्शन लेते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई

बच्चियों को गुमराह कर जबरन धर्मांतरण करने की साजिश पर मंत्री सारंग ने कहा कि  मध्यप्रदेश में जबरन या गुमराह कर धर्मांतरण करवाने के प्रक्ररणों पर सरकार की कठोर नीति है। इस मामले में भी दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जा रही है। वहीं धर्मांतरण के पहलू की जांच भी सूक्षमता से की जायेगी। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जबरन धर्मांतरण कर बच्चियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की साजिश के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के लिये सरकार बेहद गंभीर है। इसमें संलिप्त किसी भी संगठन, रैकेट या व्यक्ति विशेष को बख्शा नहीं जायेगा। ऐसे मामलों की पुनरावृति मध्यप्रदेश में कहीं भी ना हो यह भी सुनिश्चित किया जायेगा।

यह था मामला 

बैरसिया नगर में विशेष समुदाय के कुछ लड़कों द्वारा सोशल मीडिया पर अपनी पहचान छिपाकर नाबालिग लड़कियों को फोटोज के सहारे ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया था। परिजनों ने इसकी सूचना बैरसिया पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया। वहीं अब इसमें जबरन धर्मांतरण करने वाले गिरोह के शामिल होने की भी आशंका जताई जा रही है। इसको लेकर आरोपियों की फंडिंग सहित अन्य पहलूओं पर भी जांच की जायेगी।

 

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News