शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, नवीन युवा नीति के लिए चार मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी

MP New Youth Policy : शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने, उनके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने, शिक्षा के साथ खेलकूद सहित अन्य गतिविधियों में अपना कौशल बढ़ाने के उद्देश्य से  युवा नीति बनाई है, सरकार ने नवीन युवा नीति को लागू करने से पहले इसके लिए मंत्री समूह का गठन कर दिया है, चार मंत्रियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

ये चार मंत्री किये गए शामिल

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने नवीन युवा नीति निर्माण के लिए आवश्यक सुझाव, अनुशंसा प्रस्तुत किए जाने के लिए मंत्री समूह का गठन किया है। खेल और युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, चिकित्सा शिक्षा, भोपाल गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास मंत्री विश्वास सारंग, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव और स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार को समूह में शामिल किया गया है। प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण समूह के सचिव होंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....